breaking news New

दो लोगों के बैंक खाते से ऑनलाईन हजारों की ठगी,मामला दर्ज

दो लोगों के बैंक खाते से ऑनलाईन हजारों की ठगी,मामला दर्ज

रायपुर । ऑनलाईन ठगी के चलते दो लोगों के बैंक खाते से हजारों रुपये निकल जाने की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गर्ई है। मिली जानकारी के अनुसार राजधानी कैम्पस इंद्रसेननगर 27 खेाली बिलासपुर निवासी सत्य नारायण मिश्रा 70 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि पीडि़त के खाते से वीवाय अस्पताल कमल बिहार में अपने पति को रायपुर में इलाज के लिये भर्ती किया था 28 फरवरी को शाम 4 बजे पीडि़ता के नाम से इलाहाबाद बैंक पुलिस लाईन बिलासपुर में खाता है।

28 पुरवरी को पीडि़त के छोटे भाई यत्र नारायण मिश्रा के मोबाईल फोन पर 9749210130 के धारक ने कॉल करके पेटीएम केवायीसी बंद होने के नाम पर अपडेट करने की बात कहकर एटीएम व ओटीपी नंबर पुछा गया व बताते ही अलग-अलग किस्तों में खाते से 73 हजार 990 रुपयें निकलने का मैसेज आ गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच के बाद मोबाईल फोन धारक के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

इसी तरह ओसीएम चौक बैरनबाजार थाना कोतवाली निवासी निसबा ढेबर 22 वर्ष पिता अख्तर ढेबर ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि पीडि़ता के बैंक खाते से 5 बार में किसी ने 10 से 18 दिसंबर 2020 के मध्य 43 हजार 889 रुपये अलग-अलग कर पीडि़ता के एकाउन्ट से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा निकाल लिया गया है। घटना की जानकारी एटीएम से जब मिनी स्टेटमेंट निकाली तब पता चला। रुपये निकलने का मैसेज मोबाईल पर नही आया है और ना ही किसी को ओटीपी बताई है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ले अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत ठगी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।