breaking news New

इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने फिर से जोरदार बारिश होने की सम्भावना जताई है। मानसून का सीजन खत्म होने के बाद भी देश कुछ राज्यों में अभी भी भारी बारिश देखने को मिल रही है। इस भारी बारिश के चलते कई लोगो को अपनी जाने भी गवानी पड़ी है। मानसून के लगभग पूरी तरह से जाने के बावजूद दिल्ली, उत्तराखंड और केरल में बीते कुछ दिनों में भीषण वर्षा हुई है। 

मौसम विभाग के मुताबिक अभी दिल्ली, उत्तराखंड और केरल में बारिश होना और बाकी है। वहीं, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में कमी देखने को मिलेगा।  केरल में भारी बारिश की संभावना-आईएमडी आईएमडी ने बताया कि, केरल में भी अगले तीन से चार दिन तक भारी बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है। प्रदेश में भारी बारिश के चलेत 27 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, जलस्तर में वद्धि देखने के बाद दस बांधों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी के अनुसार, अक्टूबर महीने में दिल्ली में 94.6 मिलीमीटर बारिश हुई जो 1960 के बाद से अब देखी गई है। वहीं, सितंबर महीने में 1944 के बाद सबसे अधिक बारिश होने का रिकॉर्ड बना था। उत्तराखंड में बारिश के चलते 16 लोगों की मौत इसके अलावा उत्तराखंड में भी भारी बारिश हुई। बारिश के कारण प्रदेश में कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिली है। इस बाढ़, बारिश और भूस्खलन के कारण से प्रदेश भर में 16 लोगों की मौत हो गई। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर अस्थाई रूप से रोकने का आदेश जारी कर दिया है।