breaking news New

पेट्रोल-डीजल स्थिर, सिलेंडर के दाम में लगी आग

पेट्रोल-डीजल स्थिर, सिलेंडर के दाम में लगी आग

महासमुंद।  सरकार ने पिछले एक माह से भले ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि न कर लोगों को राहत दी हो लेकिन घरेलू सिलेंडरों की कीमत वृद्धि कर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

शुक्रवार को सरकार ने 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए का इजाफा किया है जिसके बाद इसकी कीमत 1021 रुपए से बढक़र 1071 रुपए हो गई है।

वहीं सरकार ने व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत में 8 रुपए की मामूली कटौती की है जो 2542 रुपए से 2536 रुपए हो गया है। ज्ञात हो कि एक मई से ही कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से अधिक का इजाफा हो गया था। हालांकि, तब घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम नहीं बढ़ाए गए थे।

इससे पहले अप्रैल में भी कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये का इजाफा हुआ था। गौरतलब है कि इससे पहले मार्च महीने में भी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी। ज्ञात हो कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में जो वृद्धि शुरू हुई थी, उसी क्रम में बीते 22 मार्च को, सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि की गई थी।

पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

जानकारी के मुताबिक पिछले 5 अप्रैल से जिले में पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर है। सामान्य पेट्रोल जहां 110.85 रुपए प्रति लीटर के दर से बिक रहा है वहीं पॉवर पेट्रोल 116.22 रुपए प्रति लीटर और डीजल 102.23 रुपए की दर से बिक रहा है। इनकी कीमत नहीं बढऩे से लोगों को जरुर राहत मिली है लेकिन सिलेंडर के दाम बढऩे से लोगों को झटका जरुर लगा है।