breaking news New

कांग्रेस सरका'र के वादों को याद कराते हुए भाजपा किसान मोर्चा ने बोला हल्ला

कांग्रेस सरका'र के वादों को याद कराते हुए भाजपा किसान मोर्चा ने बोला हल्ला


कोरिया -चिरिमिरी
त्रिलोचन चक्रवर्ती


चिरमिरी/खड़गवां। राज्य सरकार के ढ़ाई साल पूरे होने पर भाजपा ने प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में सहकारी समितियों में किसानों व ग्रामीणों के समक्ष कांग्रेस सरका'र के वादों को याद कराते हुए भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ने हल्ला बोला।
भाजपा किसान मोर्चा खड़गवां मंडल द्वारा सहकारी समितियों में जाकर भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। भाजपा किसान मोर्चा छत्तीसगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा है कि दस रूपया किलों में किसानों को जबरदस्ती गोबर खाद खरीदने पर क्यों मजबूर किया जा रहा है।

जबकि हर किसान अपने घुरूवा में निःशुल्क गोबर खाद बना लेता है। इसका पैसा किसकी जेब में जा रहा है? किसान मोर्चा ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों को वर्मी कम्पोस्ट की जबरिया बिक्री तत्काल बंद होनी चाहिए। श्री जायसवाल ने भूपेश सरकार पर आरोप लगाया है कि पिछले साल धान को एक महीना देरी से खरीदकर किसानों की फसल का वनज सुखाने की साजिश की गई।

किसानों को लगभग 10 प्रतिशत फसल का नुकसान हुआ जिसकी कीमत 250 रूपए क्विंटल है। साथ ही बोरे की कालाबाजारी और ट्रांसर्पोट में 50 रूपए का नुकसान हुआ है। इस तरह कुल 300 रूपए क्विंटल का नुकसान किसानों का हुआ है। किसान मोर्चा प्रदेश की भूपेश सरकार से किसानों को 300 रूपए प्रति क्विंटल हर्जाना दिये के साथ ही इस वर्ष धान की खरीदी 1 नवंबर से सुनिश्चित किये जाने  का मांग करती है। श्री जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 80 प्रतिशत किसान प्राथमिकता समूह के राशन कार्ड धारक है। जिन्हे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निःशुल्क राशन नहीं दे सकते है तो लोग 35 रूपए प्रति माह की दर से पैसा देने को तैयार है। बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 2500 रूपए बेरोजगारी भत्ता दिये जाने का वायदा किया था।

30 माह के हिसाब से छत्तीसगढ़ में प्रत्येक बेरोजगार युवाओं के खाते में 75 हजार रूपए सरकार को डालने चाहिए। इस दौरान भाजपा जिला मंत्री मुकेश जायसवाल, कार्यक्रम प्रभारी रामबरन, मंडल अध्यक्ष जर्नादन साहू, महामंत्री रमेश जायसवाल, रामलाल साहू, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार चैबे, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष व सरपंच धरमपाल सिंह, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राम प्रताप, भौता सरपंच जयलाल टेकाम, रामलखन साहू, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष प्रेमनारायण सिंह, अनिल सिंह, लाल बहादुर सिंह, सत्येन्द्र सिंह, पिताम्बर साहू व स्थानीय ग्रामीणजन उपस्थित रहे।