breaking news New

भाजपा बंगाल की संस्कृति को नष्ट करेगी: राहुल गांधी

भाजपा बंगाल की संस्कृति को नष्ट करेगी: राहुल गांधी


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के "सोनार बंगला" (सुनहरा बंगाल) के वादे को 'मृगतृष्णा' बताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए बाहर है।श्री गांधी ने राज्य के दार्जिलिंग जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "भाजपा जहां भी जाती है, नरेंद्र मोदी जाते हैं, वे नफरत फैलाना शुरू करते हैं और लोगों को विभाजित करना शुरू करते हैं।"

चुनाव के पांचवें चरण से तीन दिन पहले पश्चिम बंगाल में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाले श्री गांधी ने कहा कि भाजपा के खिलाफ कांग्रेस की लड़ाई एक वैचारिक स्तर पर है और पार्टी लड़ाई से कभी पीछे नहीं हटेगी। कांग्रेस संयुक्ता मोर्चा का हिस्सा है, जहाँ उसने वाम दलों और भारतीय सेक्युलर मोर्चा के साथ विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है। कांग्रेस 294 विधानसभा सीटों में से 92 पर चुनाव लड़ रही है, जिनमें से अधिकांश पांचवें से आठवें चरण के चुनावों में जाएंगी।

राहुल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी पार्टी कभी भी भाजपा और आरएसएस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। भगवा पार्टी बंगाल की संस्कृति, विरासत और को नष्ट करना चाहती है। भाजपा के पास नफरत, हिंसा के अलावा कुछ भी नहीं है। टीएमसी चुनाव के नारे “खेले होबे” ​​(खेल होगा ऐसा होता है), उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करना और इसमें खेल खेलना संबंध वही नहीं हैं। हमने कभी भी भाजपा और आरएसएस के साथ गठबंधन नहीं किया। हमारी लड़ाई केवल राजनीतिक ही नहीं, बल्कि वैचारिक भी है। ममता  के लिए यह सिर्फ एक राजनीतिक लड़ाई है। भाजपा अच्छी तरह से जानती है कि कांग्रेस कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करेगी, इसलिए उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत का आह्वान किया। राहुल गांधी ने लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।