breaking news New

कटेकल्याण में सड़क हादसा, एक की मौत दो घायल… साल के आखरी में अक्सर होते हैं हादसे

कटेकल्याण में सड़क हादसा, एक की मौत दो घायल… साल के आखरी में अक्सर होते हैं हादसे

दंतेवाड़ा, 30 दिसंबर। कटेकल्याण में सड़क हादसा, एक की मौत दो घायल हो गए। साल के अंतिम दिनों में हादसे जारी हैं ।मेटापाल निवासी महेश मरकाम अपने भाई प्रकाश मरकाम और महिला रिश्तेदार के साथ कटेकल्याण से वापस मेटापाल दुपहिया वाहन से आ रहा था ।करीब 5 बजे शाम जब पोटाकेबिन के पास पहुँचा तो एक ट्रैक्टर से अचानक निकलकर सड़क पार कर रहे लोगों को बचाने के प्रयास में दुपहिया से नियंत्रण खो बैठा और गड्ढे में पत्थर से टकरा गए। हादसा इतना भयंकर था कि मौके पर ही महेश की मौत हो गयी ।


इस बीच घायलों में प्रकाश और उसके साथ महिला को साधारण चोटे आई । वहां आसपास से किसी ने 108 को कॉल कर दिया था फौरन ही एम्बुलेंस पहुँच गयी थी । मृतक को शवगृह में रखा गया है । देखा गया है कि साल के अंतिम दिनों में हादसे अधिक होते है।

बिना हेलमेट के तीन सवारी चलाना भी दुर्घटना का सबब बनता है। अनेक दुर्घटनाओं के बावजूद भी लोग लापरवाही के कारण जान देते रहे हैं । बहरहाल, हॉस्पिटल परिसर में परिजनों के चित्कार के बीच यह संदेश भी जाता है कि सावधानी ही बचाव है, और लापरवाही मौत का पैगाम । सरकार और प्रशासन के प्रयास जब तक वाहन चालक अमल में नहीं लाएंगे तब तक बेमानी है। ऐसे में सावधान रहें खुद को सुरक्षित रखें और अन्य लोगों को भी प्रेरित करें।