breaking news New

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने सामसट्टी ग्रामवासियों को दी सौगात

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने सामसट्टी ग्रामवासियों को दी सौगात


दोरनापाल। कोण्टा विकासखण्ड के ग्राम सामसट्टी के ग्रामीण अब राशन गांव में ही प्राप्त कर सकेंगे। गांव में ही उचित मूल्य के दुकान खुलने से शामसट्टी वासियों को सहूलियत होगी और राशन खरीदने कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा।


साथ ही 100 सीटर शासकीय बालक आश्रम  खुलने से बच्चे गांव में ही रहकर पढ़ाई कर सकेंगे। आज ग्राम सामसट्टी में उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने 238 लाख की लागत से निर्मित शासकीय बालक आश्रम का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उचित मूल्य के दुकान निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी ग्रामीणों को बधाई और शुभकामनाएं दी।


स्कूली छात्रों को आश्रम का तोहफा
मंत्री लखमा ने 238 लाख की लागत से निर्मित 100 सीटर बालक आश्रम का लोकार्पण कर क्षेत्र के स्कूली छात्रों को सौगात दी। बालक आश्रम के शुभारंभ से सामसट्टी सहित नजदीकी गांव के पढने वाले छात्रों को सीधा लाभ मिलेगा। वे आश्रम में रहकर अपनी पढ़ाई पूरे लगन से कर सकेंगे। मंत्री लखमा ने कहा कि जिले में शिक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए बन्द पड़े स्कूलों का पुन: संचालन किया जा रहा है। नवीन आश्रम, स्कूलों के संचालन पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए मंत्री कवासी लखमा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ग्रामीणों की ओर से आभार जताया।
इस अवसर पर उन्होंने सामसट्टी से मेन रोड तक पक्का सड़क बनवाने की बात भी कही। साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लगातार राशन कार्ड, आधार कार्ड और आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। उन्होंने सामसट्टी और नयापारा मिसमा के नर्तक दलों की प्रस्तुति से प्रशंसा करते हुए दस-दस हजार का चेक प्रदान किया। आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों को  स्वेच्छा अनुदान के तहत 14 लोगों को पांच-पांच हजार रुपए का चेक दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने परिवार सहायता योजना के तहत 11 लोगों को 20-20 हजार रुपए का चेक प्रदान किया।