breaking news New

कांग्रेस का आज 136वां स्थापना दिवस, जय जवान-जय किसान कार्यक्रम 28 से 30 दिसंबर तक चलेगा

कांग्रेस का आज 136वां स्थापना दिवस, जय जवान-जय किसान कार्यक्रम 28 से 30 दिसंबर तक चलेगा

नई दिल्ली. कांग्रेस का आज 136वां स्थापना दिवस है. राहुल विदेश प्रवास पर हैं इसलिए सोनिया गांधी झण्डा फहराएंगी. पार्टी की ओर से जय जवान-जय किसान कार्यक्रम 28 से 30 दिसंबर तक चलेगा.

बता दें कि पार्टी अपने 136वें स्थापना दिवस पर आज से किसान संवाद कार्यक्रम की शुरुआत कर रही है. कांग्रेस ने इस संवाद कार्यक्रम को जय जवान-जय किसान का नाम दिया है और ये कार्यक्रम 28 से 30 दिसंबर तक चलेगा. आज पार्टी कार्यालय में स्थापना दिवस कार्यक्रम भी होगा, जिसमें पार्टी का झंडा भी फहराया जाना है.

लेकिन पार्टी के सामने दिक्कत है कि उसकी अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बीमार चल रही हैं. जबकि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी विदेश चले गए हैं. सोशल मीडिया पर उनके विदेश जाने की खबर पहले पायदान पर ट्रेंड कर रही है. ऐसे में गांधी-नेहरू परिवार के बिना पार्टी का झंडा कौन फहराएगा, इसे लेकर पार्टी पदाधिकारी असमंजस में हैं.  

पार्टी को आने वाले दिनों में अपना अध्यक्ष चुनना है. जिसके चुनाव के लिए पार्टी में इन दिनों रणनीति तैयार हो रही है. माना जा रहा है कि पार्टी गांधी-नेहरू खानदान से बाहर के नेता को अध्यक्ष बनाने का रिस्क नहीं लेगी और घूम-फिरकर फिर से राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बना देगी