breaking news New

TOP-TEN NEWS : भूपेश बघेल ने सरकार के नेतृत्व में लाकडाउन के बावजूद छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था का बेहतर प्रदर्शन

 TOP-TEN NEWS :  भूपेश बघेल ने सरकार के नेतृत्व में लाकडाउन के बावजूद छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था का बेहतर प्रदर्शन

भूपेश बघेल ने सरकार के नेतृत्व में लाकडाउन के बावजूद छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था का बेहतर प्रदर्शन
रायपुर । छत्तीसगढ़ राज्य के 2020-21 के आर्थिक सर्वेक्षण और सकल राज्य घरेलू उत्पाद जीडीपी के त्वरित और अग्रिम अनुमान पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भूपेश बघेल ने सरकार के नेतृत्व के साथ-साथ बेहतर वित्तीय प्रबंधन की नई मिसाल गढ़ी है।

भारत में फिर बढऩे लगा कोरोना संक्रमण का कहर, पिछले 24 घंटे में 16,488 नए मामले, 113 की मौत
नई दिल्ली । देश में पिछले एक साल से कोरोना वायरस का कहर जारी है। एक बार फिर कोरोना संक्रमण का ग्राफ चढऩे लगा है। पिछले कई दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी जारी है।
 
केंद्र छत्तीसगढ़ के लिए खाद्य सब्सिडी के 4800 करोड़ रुपये जल्द करेगा जारी
रायपुर । केंद्र सरकार जल्द ही छत्तीसगढ़ राज्य को 4,800 करोड़ रुपये की खाद्य सब्सिडी जारी करेगा। उपभोक्ता मामलों, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण, रेलवे और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने आज एक बैठक में यह जानकारी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को दी।

दिव्य छात्रावास में बढ़ा प्यार, आज एक-दूसरे के हुए घुराई व राजेन्द्र
कोरबा । कोरबा जिले में आरपी नगर दशहरा मैदान निहारिका में संपन्न हुए सामूहिक विवाह में एक ऐसा भी जोड़ा दांपत्य बंधन में बंधा जिसमें दोनों मूक-बधिर हैं।

देश में शुरू हुआ पहला इंडिया टॉय फेयर : पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कहा-खिलौना मेला आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बड़ा कदम
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 11 बजे भारत खिलौना मेला यानि द इंडिया टॉय फेयर 2021 का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन किया है।

छत्तीसगढ़ समेत आठ राज्यों में कोरोना वायरस : कैबिनेट सचिव ने कहा -दिशा-निर्देशों के पालन में ढिलाई मंजूर नहीं
 नई दिल्ली । कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने शनिवार को तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिवों के साथ कोरोना वायरस के मामलों की समीक्षा करने के लिए एक एक उच्च स्तरीय बैठक की।

निजी अस्पतालों में कोविड-19 टीकाकरण की प्रति डोज की दर 250 रुपए निर्धारित
जयपुर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने निजी अस्पतालों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की प्रति डोज की दर 250 रुपए निर्धारित की है, जो टीका लगवाने वाले व्यक्ति द्वारा सम्बंधित अस्पताल को चुकानी होगी।

एक इनामी समेत 3 नक्सलियो ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के समक्ष किया आत्मसमर्पण
दंतेवाड़ा - एक इनामी सहित 3 नक्सलियो ने किया आत्मसमर्पण दंतेवाड़ा SP के समक्ष किया आत्मसमर्पण । लोन बर्राटू अभियान से प्रभावित होकर किया समर्पण ।

13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, पांच नाबलिग समेत सभी छह आरोपी पुलिस गिरफ्त में
दुर्ग। छत्तीसगढ़ में महिलाओ के साथ हो रहे दुष्कर्म के वारदात बढ़ते ही जा रहे है। एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

कोरोना को लेकर कन्या हाई स्कूल के प्रबंधक ने दिखाया मिसाल
कोरिया। शासकीय आदर्श कन्या हाईयर सेकंडरी विद्यालय बैकुंठपुर जब से शासन द्वारा 9वीं एवं 12वीं कक्षा का विद्यालय संचालन करने की आदेश के बाद से ही विद्यालय ने कोरोना को लेकर चौकन रहा !

कोरोना वायरस महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 31 मार्च तक लगा प्रतिबंध
नई दिल्ली । नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने ऐलान किया है कि अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 31 मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया है। यह प्रतिबंध मार्च 2020 से लागू है।

मुकदमों का बोझ बढ़ाने के लिए हम स्वयं भी जिम्मेदार : सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि मुकदमों का बोझ बढ़ाने में कुछ हद तक वह स्वयं भी जिम्मेदार है।

4 माह की मासूम बेटी के कारण नाबालिग मां-बाप को मिला हक, मानवीय आधार पर कोर्ट ने सुनाया फैसला
नई दिल्ली । समाज और किशोर हित को सर्वोपरि मानते हुए जज मानवेन्द्र मिश्रा ने एक बार फिर लीक से हटकर फैसला सुनाया है। उन्होंने बिहार के नाबालिग दंपती और उनकी चार माह की मासूम बेटी की जान की हिफाजत को कानून के प्रावधानों से अधिक अहमियत दी।