breaking news New

बाइडेन और कमला हैरिस की जीत से बेहद खुश हैं प्रियंका

बाइडेन और कमला हैरिस की जीत से बेहद खुश हैं प्रियंका

जो बाइडेन ने यूएस इलेक्शन, 2020 में जीत हासिल कर ली है। वह अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने हैं। अमेरिका के बड़े मीडिया आउटलेट्स ने 3 नवंबर को हुए चुनाव में बाइडेन को विजेता बताया है। इसके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति बनने जा रही हैं। इस जीत की खुशी और जश्न मनाते हुए बॉलीवुड-हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने पोस्ट लिखी है। 

प्रियंका लिखती हैं, “अमेरिका ने रिकॉर्ड्स ब्रेक करने पर बात की और अब रिजल्ट सामने आ चुका है। हर वोट मायने रखता है। मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करती हूं, जिन्होंने वोट दिया, दिखाया कि किस तरह डेमोक्रेसी काम करती है। यूएस में यह चुनाव देखना बेहद शानदार अनुभव रहा। राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बहुत-बहुत बधाई। पहली महिला उपराष्ट्रपति। लड़कियों बड़े सपने देखो, कुछ भी हो सकता है। अमेरिका को बधाई।”

एसोसिएटेड प्रेस के अलावा सीएनएन और एनबीसी न्यूज ने बराक ओबामा के कार्यकाल में उपराष्ट्रपति रहे बाइडेन को विजेता घोषित किया है। खबरों में बताया गया है कि बाइडेन ने पेन्सिलवेनिया में जीत से 20 इलेक्टोरल वोट्स हासिल किए हैं, जिससे उन्होंने बहुमत के लिए जरूरी 270 के आंकड़े को आसानी से पार कर लिया है। बाइडेन और हैरिस 20 जनवरी को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। 

कमला हैरिस अमेरिका की पहले अश्वेत महिला उपराष्ट्रपति बनने जा रही हैं। कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला दक्षिण एशियाई मूल की पहली अमेरिकी उपराष्ट्रपति भी होंगी। यह पहली बार है जब दक्षिण एशियाई मूल की कोई महिला सरकार में इतने बड़े ओहदे पर काम करेगी।