breaking news New

कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या : 51 हजार दियों की रोशनी से जगमगाया दलपत सागर

कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या : 51 हजार दियों की रोशनी से जगमगाया दलपत सागर


जगदलपुर।  कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर दलपत सागर 51 हजार दियों की रोशनी से जगमगा उठा। जिला प्रशासन की पहल पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग  से दलपत सागर के संरक्षण के लिए आयोजित इस कार्यक्रम के लिए लोगों से दान में दीपक, तेल और बातियाँ ली गई थीं।

दीपोत्सव के इस कार्यक्रम को लेकर शहर के सभी वर्गों में गजब का उत्साह देखने को मिला और पूरे दलपत सागर के आसपास मेले से माहौल बन गया। बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी जाति-सम्प्रदाय और आय वर्ग के लोगों की सहभागिता से यहां का उत्साह और भी अधिक बढ़ गया !

वहीं रानी घाट में पूजा अर्चना के बाद एक साथ 51 हजार दियों की रोशनी में दलपत सागर की सुंदरता भी कई गुना बढ़ गई। इस दौरान दलपत सागर के किनारों के साथ ही दलपत सागर की पानी मे छोड़े गए दोनों में जलते दीपक और आसमान में छोड़े गए गुब्बारों में दियों की रोशनी जल-थल और नभ को रोशनी से भर दिया।


दीपोत्सव के कार्यक्रम में पद्मश्री धर्मपाल सैनी, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू, कलेक्टर श्री रजत बंसल, नगर निगम आयुक्त श्री प्रेम पटेल सहित जनप्रतिनिधियों ने पूजा अर्चना कर दीपोत्सव के कार्यक्रम का शुभारंभ किया।