breaking news New

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा कोविड से संक्रमित बच्चों के आंकड़ों का आकलन करें,एकत्र करें,

 प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा कोविड से संक्रमित बच्चों के आंकड़ों का आकलन करें,एकत्र करें,


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जिला अधिकारियों से कोविड​​-19 से संक्रमित होने वाले बच्चों पर डेटा एकत्र करने का आग्रह किया - वायरस के रूप में एक चिंताजनक संभावना, जिसने अब तक कम आयु समूहों पर हमला नहीं किया है, उत्परिवर्तित और पूरे भारत और दुनिया में फैलता है।

उन्होंने अधिकारियों को वैक्सीन की खुराक बर्बाद करने से बचाने के लिए भी चेतावनी दी; उन्होंने कहा कि प्रत्येक शीशी का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करना "महत्वपूर्ण" है और टीके की एक खुराक भी बर्बाद करना - जिसमें विनाशकारी दूसरी लहर के बीच कमी है, जिसका अर्थ है एक व्यक्ति को सुरक्षा की डिग्री से वंचित करना।

प्रधान मंत्री ने आज दोपहर को कहा, "वायरस के उत्परिवर्तन के कारण युवा लोगों और बच्चों के लिए चिंता व्यक्त की गई है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपने जिले में युवाओं और बच्चों के बीच संक्रमण से संबंधित डेटा एकत्र करें और इसकी लगातार समीक्षा करें।"

पीएम मोदी महाराष्ट्र, केरल और उत्तर प्रदेश सहित 11 राज्यों के जिलाधिकारियों के साथ एक आभासी बैठक में बोल रहे थे – पांच में से तीन सबसे बुरी तरह से प्रभावित थे। आज की बैठक में प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य राज्यों में छत्तीसगढ़, हरियाणा, ओडिशा, राजस्थान, बंगाल और आंध्र प्रदेश थे। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी का भी प्रतिनिधित्व किया गया।