breaking news New

Exclusive कांग्रेसियों ने चरखा काता, गौशाला साफ की, गांधी के वर्धा आश्रम में सेवा करते दिखे, 14 जनवरी तक लेंगे प्रशिक्षण

Exclusive कांग्रेसियों ने चरखा काता, गौशाला साफ की, गांधी के वर्धा आश्रम में सेवा करते दिखे, 14 जनवरी तक लेंगे प्रशिक्षण

रायपुर. महाराष्ट्र में पुणे के समीप स्थित गांधीजी के वर्धा आश्रम में प्रशिक्षण लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस के 85 पदाधिकारी आश्रम पहुंचने ही वाले हैं. प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और मीडिया प्रभारी शैलेष नितिन त्रिवेदी दल का नेतृत्व कर रहे हैं.

दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण की एक्सक्लूजिव तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें विभिन्न राज्यों से आए कांग्रेस कार्यकर्ता आश्रम में सादा जीवन शैली व्यतीत करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात कर रहे हैं. चंद दिनों पहले ही  प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी भी ऐसे ही प्रशिक्षण से होकर गुजरे हैं.

तस्वीरों में देख सकते हैं कि प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी किस तरह वर्धा आश्रम में सूत कातने, गौशाला साफ करने और प्रशिक्षण हासिल करने में लगे हैं. ऐसा ही प्रशिक्षण प्रदेश से पहुंचे कांग्रेस के 85 पदाधिकारी ग्रहण करेंगे.ये सभी 12 जनवरी से 14 जनवरी तक आश्रम में गांधीगिरी ​सीखेंगे तथा उनके विचारों से रूबरू होंगे.




सभी पदाधिकारी आज सुबह प्रदेश कांग्रेस भवन राजीव भवन से वर्धा आश्रम के लिए रवाना हुए. इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश कार्यकारिणी के 41 पदाधिकारी और 28 जिला अध्यक्ष शामिल हैं. प्रदेश प्रभारी पुनिया नागपुर से इस बस में सवार होंगे.

छत्तीसगढ़ पाठयपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बताया कि शिविर में कांग्रेस पदाधिकारियों को गांधी के विचारों से अवगत कराया जाएगा और आज की वर्तमान परिस्थितियों से निपटने में गांधी के विचार कितने प्रासंगिक हैं, ऐसे अनेक बिंदुओं पर विषय विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की जाएगी. यह पहली बार है जब इतनी संख्या में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी वर्धा में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे हैं.