breaking news New

पामगढ़ के कुटराबोड़ पहुँचे मुख्यमंत्री, बाबा के चित्र पर माल्यार्पण कर जैतखाम की पूजा अर्चना

पामगढ़ के कुटराबोड़ पहुँचे मुख्यमंत्री, बाबा के चित्र पर माल्यार्पण कर जैतखाम की पूजा अर्चना

 सक्ती  जांजगीर-चांपा जिले के  संत बाबा गुरु घासीदास की 264 वी जयंती समारोह में शामिल होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पामगढ़ के कुटराबोड़ पहुँचे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार  डहरिया, पीएचई मंत्री रुद्र गुरु, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास, विधायक पामगढ़ इंदु बंजारे मौजूद थे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पामगढ़ पहुँच कर गुरुघासीदास बाबा के चित्र पर माल्यार्पण कर जैतखाम की पूजा अर्चना की और प्रदेश वाशियो के खुश हाली के लिए कामना की। 

बाबा गुरु घासीदास में मनखे मनखे एक समान का संदेश दिया, बाबा ने सत्य, अहिँसा की सीख दी। मुख्यमंत्री  बघेल  ने कहा आज भेदभाव की वजह से समाज मे कुरुति और बुराई आ गई, सबका जाति एक है मानव जाति इस लिए किसी से घृणा नही करनी चाहिए, ईश्वर का अंश होने के नाते हमे एक दूसरे का सम्मान देना चाहिए।


कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा- 

हमारे व्दारा   19 लाख किसानों के  10 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया, 2500 रु क्विटल में धान खरीदा, अगर  किसान खुश तो सब खुश, हमने 80 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा, दूसरे साल 83 लाख मीट्रिक टन और इस साल 90 लाख मीट्रिक टन से ऊपर धान खरीदी का लक्ष्य रखा  है। 

कांग्रेस व्दारा  जो वादा किया  वो पुरा किया  जब तक किसान सम्पन्न नही रहेगा राज्य और देश तरक्की नही कर सकता। राजीव गांधी गांधी न्याय योजना के तहत 10 हजार करोड़ की राशि स्वीकृत की। बघेल ने कहा कि  केंद्र सरकार के व्दारा  छत्तीसगढ़  के  हर विकास  काम में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाया। धान खरीदी में बारदाना की समस्या को बताया कहा केंद्र से मांग के अनुरूप आबंटन नही मिल रहा। केंद्र सरकार से एफसीआई में चावल जमा करने की अनुमति नही दी जा रही है जबकि धान खरीदी प्रारम्भ है। 60 लाख मीट्रिक टन चावल की खरीदी करना है केंद्र को जिसकी अनुमति नही मिल पाई है।

सीएम ने कहा - बाबा गुरुघासी दास का शोध पीठ और संग्रहालय रायपुर में बनाने का निर्णय लिया गया है केबिनेट की बैठक में..अनुसूचित जाति जनजाति के छात्रों के हायर एजुकेशन की पढ़ाई के लिए 200 सीटर आवासीय हॉस्टल खोलेंगे, पंथी नृत्य के लिये पुरस्कार की घोषणा राज्य स्थापना दिवस पर , सरकारी अस्पतालों में छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद मिनीमाता जी के नाम पर डायग्नोस्टिक सेंटर खोले जाएंगे। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम के बाद मीडिया  से चर्चा करते हुए केंद्र सरकार पर सेंट्रल पूल में चावल नहीं खरीदने का आरोप लगाया साथ ही उन्होंने गांधी और कांग्रेस के राम राज तथा भाजपा के रामराज में अंतर बताते हुए भाजपा के रामराज को लोग और मुंह का रामराज बताया।