breaking news New

चंद्रपुर के मेन रोड की स्थिति दयनीय, नगर बंदकर धरना प्रदर्शन और तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

चंद्रपुर के मेन रोड की स्थिति दयनीय, नगर बंदकर धरना प्रदर्शन और तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

चन्द्रपुर- चंद्रपुर नगर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन तथा नगर बंद की ज्ञापन उप तहसील नायब तहसीलदार को प्रस्तुत ।मिली जानकारी के अनुसार चंद्रपुर में 9 नवंबर को एक दिवसीय चंद्रपुर बंद तथा धरना प्रदर्शन का ज्ञापन चंद्रपुर के उप तहसील में नायब तहसीलदार नेत्र प्रभा को दिया गया। इस ज्ञापन में दर्शाया गया है कि चंद्रपुर क्योंकि नेशनल हाईवे रोड 158 से गुजरती है। 

 जहां की सड़क बहुत ही दयनीय स्थिति में दिखाई पड़ रही है, जिससे कि चंद्रपुर के मेन रोड में धूल तथा प्रदूषण से लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है ,और इसमें से कई तरह की बीमारियां निकल के सामने आ रही हैं, इसलिए चंद्रपुर के नागरिकों ने शासन प्रशासन को अवगत कराते हुए निवेदन किया है कि इस रोड को अति शीघ्र धरना प्रदर्शन के पहले काम चालू करवा देना चाहिए, अन्यथा चंद्रपुर के नागरिक 9 नवंबर को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करने में असमर्थ हो जाएंगे ।ज्ञापन में कहा गया है कि इसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन में दर्शाया गया है कि पूर्व में भी एक ज्ञापन तहसील कार्यालय में दी जा चुकी है।

जिसका निराकरण वर्तमान में अभी तक नहीं हुआ है। इसलिए लोगों ने दूसरी बार ज्ञापन देते हुए एक दिवसीय चंद्रपुर बंद तथा धरना प्रदर्शन के लिए शासन को ज्ञापन सौंपा है ,मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों इस नेशनल हाईवे रोड में फ्लाई एक्स की गाड़ियां बहुत ही ज्यादा ओवरलोड में देखने को मिल रही हैं, जो फर्राटे भरते हुए गस्ट को गिराते हुए पूरे रोड पर तितर-बितर करते हुए चल रही है !

जिससे कि रोड के आसपास बने बने घर तथा दुकाने इससे प्रभावित हो रही हैं। और फ्लाई एक्स दिन रात लोगों के मुंह में शरीर में घुस रहा है ।जिससे कैंसर जैसी बीमारी होने का डर बना हुआ है। चंद्रपुर में फ्लाई एक्स की गाड़ियों के लिए बकायदा एक ऑफिस पेट्रोल पंप के आसपास खोला गया है।

जोकि फ्लेक्स की गाड़ियों का अवलोकन करके उसको आगे बढ़ने के लिए हरी झंडी देता है ।इस ऑफिस में भी कई लोगों ने जाकर उक्त फ्लाई एक्स के कर्मचारी को अवगत कराया है कि तुम लोग फ्लाई एक्स की गाड़ियों को जो वर्तमान में चल रही है ,उसको ओवरलोड ना करके और इधर उधर ना फेंककर शासन के गाइडलाइन के अनुसार कार्य करें ,पर फ्लाई एक्स चंद्रपुर कार्यालय में जो बना हुआ है उस कार्यालय का कहना रहता है कि आपको जहां शिकायत करना है, कर दीजिए मगर हमारी गाड़ियां इसी तरह चलती रहेगी।

अब सोचने वाली बात यह हो जाती है कि इस फाइल एक्स के गाड़ियों का दो नंबर काम और ऊपर से ओवरलोड तथा लोगों के स्वास्थ्य पर हानि उस पर इनका  सीना जोरी, क्या इससे यह तात्पर्य नहीं लगाया जा सकता है। कि बड़े बुजुर्ग जो कहावत कह गए हैं ।/कि सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का/ क्योंकि यह शब्द इन दिनों इन फ्लाई एक्स गाड़ियों के ऊपर सटीक बैठता है !

उनको शासन प्रशासन और किसी का भी डर है नहीं है/  प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कई बार इस फ्लाई एक्स की खबर को प्रकाशित तथा दिखाया है। मगर इन फ्लाई एप्स के गाड़ियों पर शासन प्रशासन ने ना के बराबर कार्यवाही किया गया है ।यह गाड़ियां जो फ्लाई एक्स ले जा रही हैं ।

उन गाड़ियों में कई गाड़ियां राजस्थान, की तो कई मध्य प्रदेश, की तो कई उड़ीसा की तो कई अन्य राज्यों से आकर धड़ल्ले से इस रोड में फ्लाई एक्स की सप्लाई कर रही है। मगर उसको देखने और टोकने वाला दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है ।अब यह सब कुछ किसके साथ शह पर हो रहा है यह तो जांच का विषय है। मगर जिसके भी शह पर यह हो रहा है, वह बहुत पहुंच वाला होना चाहिए। जिसको की शासन-प्रशासन का भय ब्याप्त नही दिखाई पड़ रहा है।