एसडीएम ने एफआईआर का दिया आदेश उचित मूल्य दुकान मैं अनियमितता के संबंध में

एसडीएम ने एफआईआर का दिया  आदेश उचित मूल्य दुकान  मैं अनियमितता के संबंध में

सक्ती। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुभाष सिंह राज ने ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण दौरान मालखरौदा के चारपारा स्थित दुकान के निरीक्षण में आबंटित राशन से कम राशन पाया गया जिसका भौतिक सत्यापन किया गया तो पाया गया कि उक्त दुकान संचालक द्वारा लगभग 13 लाख के राशन का गबन किया है। एसडीएम डॉ सुभाष सिंह राज से दूरभाष से चर्चा में डॉ राज ने बताया कि लगातार कई जगहों से राशन दुकान में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही थी साथ ही शासन स्तर से सीधे तौर पर आदेश है कि लॉक डाउन वाली स्थिति में सभी दुकानों का निरीक्षण कर हितग्राहियों को ठीक से राशन मिल रहा है कि नही उसकी जानकारी भी उच्चाधिकारियों को दी जा रही है, जिस पर आज मेरे अनुविभाग अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के राशन दुकान का निरीक्षण किया गया। वही मालखरौदा के चारपारा राशन दुकान जाकर देखा गया तो वहां आबंटित राशन में कमी होने का अंदेशा हुआ, फिर वहां उपस्थित अन्य अधिकारियों से राशन दुकान का भौतिक सत्यापन किया गया जिसमें लगभग 13 लाख के खाद्यान्न कमीं होने की बात सामने आई


 इस संबंध में। डॉ सुभाष सिंह राज ने आगे बताया कि तत्काल मेरे द्वारा तहसीलदार मालखरौदा खाद्य अधिकारी को को आदेशित किया गया कि उक्त राशन दुकान संचालक के ऊपर गबन का एफआईआर वसूली एवं दुकान निरस्त की कार्यवाही करा कर मुझे तत्काल अवगत कराएं साथ ही ग्रामीणों को परेशानी ना हो  इसलिए  एक अन्य दुकान संचालक को उक्त दुकान का अस्थाई प्रभार दिया गया।