breaking news New

भारतीय वायुसेना का मिग-21 क्रैश, जैसलमेर में भारत-पाक सीमा के पास हुआ हादसा, पायलट शहीद

भारतीय वायुसेना का मिग-21 क्रैश, जैसलमेर में भारत-पाक सीमा के पास हुआ हादसा, पायलट शहीद

जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर के करीब भारतीय सेना का मिग-21 फाइटर एयरक्राफ्ट के क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा भारत-पाकिस्तान सीमा के पास हुआ है। हादसे में एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे विंग कमांडर हर्षित सिन्हा शहीद हो गए। देर रात भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। भारतीय वायुसेना ने क्रैश जांच के आदेश दिए हैं।

नियमित उड़ान पर था विमान
अपने ट्वीट में भारतीय वायुसेना ने लिख है कि बेहद दुखद खबर है कि विग कमांडर हर्षित सिन्हा विमान हादसे में शहीद हो गए हैं। साथ ही वायुसेना ने शहीद के परिजनों को सांत्वना दी है। बताया जाता है कि यह प्लेन क्रैश देर शाम करीब साढ़े आठ बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक यह विमान नियमित उड़ान पर था। मामले की जानकारी होते ही एयरफोर्स और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई।

मौके पर पहुंची थी पुलिस

जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह प्लेन क्रैश नेशनल पार्क एरिया के रेगिस्तान में हुआ है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक जगह सैम पुलिस थाने के अंतर्गत आती है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। साथ ही दमकल के वाहनों को भी वहां भेजा गया था।