breaking news New

अब बैंक में भी लगवा सकते हैं वैक्सीन :आज से एसबीआई बैंक की मुख्य शाखा में शुरु हुई सुविधा

 अब बैंक में भी लगवा सकते हैं वैक्सीन :आज से एसबीआई बैंक की मुख्य शाखा में शुरु हुई सुविधा

महासमुन्द । अगर आप वैक्सीन लगाने की सोच रहे और आज ही आपको बैंक का काम भी निपटाना है तो इसके लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। आपका दोनों काम एक साथ हो सकता है। क्योंकि आज से बैंकों में भी वैक्सीनेशन की सुविधा शुरु कर दी गई है।
शहर के मुख्य मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में यह सुविधा शुरु की गई है। यहां आने वाले बैंक उपभोक्ताओं से वैक्सीनेशन की जानकारी ली जा रही है, और जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाई है उन्हें वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शाखा प्रबंधक लक्ष्मीकांत पाणीग्रही ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए उन्होने बैंक में सेंटर बनाने का सुझाव दिया था जिस पर स्वास्थ्य विभाग से बातचीत कर यहां आज से सेंटर बनाया गया है। बैंक पहुंचने वाले प्रत्येक उपभोक्ताओं से वैक्सीनेशन की जानकारी लेकर पहला और दूसरा डोज लगाने की अपील बैंकिंग कार्य के लिए आ रहे उपभोक्ताओं से की जा रही है।
एक सौ का लक्ष्य, 20 को लगा
पहले दिन बैंक में एक सौ लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें पहले दिन दोपहर 1 बजे तक 20 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज लग चुका था। बैंक पहुंचे लोगों ने बताया कि वे वैक्सीन लगाने के बाद अपना बैंकिंग काम निपटा कर सीधे घर जाएंगे। उनका कहना है कि एक ही दिन में उनके दो काम एक साथ हो गए। सुविधा के लिए लोगों ने प्रशासन का आभार जताया।
अच्छा प्रतिसाद मिला तो अन्य बैंकों में करेंगे शुरुआत
जिला लीड बैंक अधिकारी अनुराग वास्तव का कहना है कि बैंक में वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत आज से शुरु की गई है। आज अगर यहां  अच्छा प्रतिसाद मिलता है तो आगामी दिनों में मुख्यालय स्थित सर्वाधिक भीड़ भाड़ वाले राष्ट्रीयकृत बैंकों की शाखाओं में यह सुविधा शुरु की जाएगी। इसके लिए पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, रायपुर बिलासपुर क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक सहित कुछ बैंकों को चिन्हाकिंत किया गया है।