breaking news New

कश्मीर चुनाव : गुपकार गठबंधन पहले नंबर पर, भाजपा दूसरे पर और कांग्रेस चौथे स्थान पर, इस चुनाव में 280 सीटों पर 4,181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं

कश्मीर चुनाव :  गुपकार गठबंधन पहले नंबर पर, भाजपा दूसरे पर और कांग्रेस चौथे स्थान पर, इस चुनाव में 280 सीटों पर 4,181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं

जम्मू-कश्मीर. जिला विकास परिषद चुनाव के नतीजें आने लगे हैं. डीडीसी चुनाव में गुपकार गठबंधन को टक्कर दे रही बीजेपी ने कश्मीर में अब तक आये नतीजों में तीन सीटें जीत ली है. अब तक के रुझान के अनुसार गुपकार गठबंधन 90 और भाजपा 65 सीटों पर आगे चल रही है. मतगणना से एक दिन पहले सोमवार को अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कम से कम 20 राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लिया है. इसमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के भी तीन वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं.

इस चुनाव में 280 सीटों पर 4,181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। डीडीसी चुनाव के लिए 28 नवंबर से लेकर 19 दिसंबर तक 8 चरणों में मतदान हुआ था। इस चुनाव में 51 फ़ीसदी मतदान हुआ था।

डीडीसी चुनाव में कश्मीर घाटी में कमल खिल गया है. श्रीनगर के खोनमोह-द्वितीय से बीजेपी उम्मीदवार ऐजाज हुसैन ने जीत दर्ज की है. ऐजाज हुसैन ने जीत के बाद कहा कि हमने गुपकार गठबंधन के उम्मीदवार के खिलाफ लड़ाई लड़ी और बीजेपी आज श्रीनगर में विजयी हुई.

जम्मू-कश्मीर से अब तक आए रुझानों में गुपकार गठबंधन 90 सीटों पर आगे चल रही है. गठबंधन ने 4 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. बीजेपी 43 पर आगे चल रही है और घाटी में एक भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है. कांग्रेस के 20 प्रत्याशी आगे हैं और उसने भी एक सीट जीत ली है. जेकेएपी ने 1 सीट जीत ली है और 6 पर वह आगे चल रही है. अन्य 43 सीटों पर आगे चल रहे हैं और सात सीटों पर अन्य के उम्मीदवार जीत चुके हैं.