breaking news New

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन, हथियार बरामद, एक घुसपैठिया ढेर

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन, हथियार बरामद, एक घुसपैठिया ढेर


अमृतसर, 7 अप्रैल। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 53 किलोग्राम से अधिक हेरोइन, दो एके-47 असाल्ट, दो मैगजीन, एक मोबाइल फोन, प्लास्टिक की पाइप और पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की है। सुरक्षा बलों ने अमृतसर देहात पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया जबकि एक अन्य को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

पुलिस ने आज यहां बताया कि कल रात जब बीएसएफ जवान भारतीय निगरानी चौकी ककड़ में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने कंटीले तार के पास कुछ हलचल देखी। उन्होंने देखा कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में हथियारों और नशीले पदार्थों के साथ एक व्यक्ति घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था। जवानों ने उसे ललकारा, इसके बाद सुरक्षाबलों की गोलीबारी में वह मारा गया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर तलाशी शुरू कर दी है। उसके पास से तलाशी में दो ए के-47 असाल्ट, दो मैगजीन, 22 किलोग्राम हेरोइन, एक मोबाइल फोन, प्लास्टिक की पाइप और पाकिस्तानी मुद्रा बरामद हुई है।

इस मामले में पुलिस थाना लोपोके ने गुरदासपुर के दो तस्करों जगदीश भूरा और जसपाल सिंह निवासी गट्टी राजो के जिला गुरदासपुर के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। जगदीश भूरा इस समय बेल्जियम में है और देश विरोधी साजिशों में शामिल है। भूरा का संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ बताया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार आईएसआई पाकिस्तानी तस्कर बिलाल को मोहरा बना कर सीमा के इस पार हथियारों की खेप भेजने की साजिश रच रही है। जसपाल सिंह के भी आईएसआई के साथ संबंध बताए जा रहे हैं।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सुरक्षा बलों ने फिरोजपुर सेक्टर के खेमकरण से एक पाकिस्तानी तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से दो स्मार्ट फोन और 30 पैकट हेरोइन बरामद किए हैं जिनका कुल बजन 29 किलो 870 ग्राम है। एक अन्य मामले में बीएसएफ की 136 वटालियन ने फिरोजपुर सैक्टर से 1160 ग्राम हेरोइन और 12 फुट लंबा प्लास्टिक का पाइप बरामद किया है।

उल्लेखनीय है कि चार दिन पहले बीओपी पुल मोरां से बीएसएफ ने दो ए के 47 असाल्ट सहित मैग्जीन और 30 बोर की पिस्तौल सहित कई कारतूस और मैग्जीन भी बरामद किए थे। बीएसएफ अधिकारी इस मामले में पाकिस्तान रेंजर अधिकारियों के साथ फ्लैग मीटिंग करेंगे।

सुरक्षा बलों ने इस वर्ष अब तक 155 किलो 708 ग्राम हेरोइन बरामद कर 13 पाकिस्तानी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है और दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया है। इसके अतिरिक्त 11 हथियार, 13 मैग्जीन, 179 कारतूस और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं।