breaking news New

BEO office में ताला जड़कर सरकारी कार्य में बाधा डालने वालों की सेवा समाप्ति कर इन्हें जेल भेजे राज्य सरकार - जाकेश साहू

BEO office  में ताला जड़कर सरकारी कार्य में बाधा डालने वालों की सेवा समाप्ति कर इन्हें जेल भेजे राज्य सरकार - जाकेश साहू

राजनांदगांव, 22  अक्टूबर। मानपुर ब्लाक के लगभग 40 से 50 शिक्षकों ने अपने विभिन्न मांगों की आड़ में 20 अक्टूबर 2020 को विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय का न सिर्फ घेराव किया बल्कि आफिस के मेन गेट में ताला जड़ दिया। इससे न सिर्फ बीईओ स्टॉप दहशत में आ गया बल्कि आफिस के अधिकारी सहित सभी विभागीय कर्मचारी दहशत में आ गए थे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष जाकेश साहू ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार उक्त सारे मामलों का संज्ञान ले तथा ऐसे कृत्य करने वाले सभी शिक्षकों पर शासकीय कार्य मे बाधा डालने का केश दर्ज कर इन सबको जेल भेजे। साथ ही इन शिक्षकों की जगह स्कूलों में नए शिक्षकों की भर्ती करें।

प्रांताध्यक्ष जाकेश साहू ने कहा कि आंदोलन करने का एक तरीका होता है लेकिन आंदोलन व हड़ताल के नाम पर इस प्रकार सरकारी कार्यालय में ताला जड़ना यह सरकारी कार्य मे बाधा डालना है। जो शिक्षकों का कार्य नहीं हो सकता, निश्चित रूप से इसमें कंही न कंही कोई बड़ी साजिश नजर आती है। उक्त सारे मामलों की जांच हो तथा ऐसे कार्य करने वाले सभी शिक्षकों को चिन्हांकित कर इन सबकी विभाग से सेवा समाप्ति की जाय तथा इन लोगो के ऊपर कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केश दर्ज कर इन्हें जेल भेजा जाए।