breaking news New

BREAKING : 59 देशों में फैल चुका ओमिक्रॉन, आइये जानते है भारत की स्थिति

BREAKING : 59 देशों में फैल चुका ओमिक्रॉन, आइये जानते है भारत की स्थिति

नईदिल्ली।  59 देशों में फैल चुका ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने भी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। मंत्रालय ने कहा कोरोना वायरस  के ओमिक्रॉन वैरिएंट से बचने के लिए  भारत में अतिरिक्‍त एहतियात बरती जा रही है. अब तक इस कोरोना के नए वैरिएंट के कुल 26 मामले  सामने आ चुके हैं।  सबसे ताजा मामला मुंबई की स्‍लम बस्‍ती धारावी में रिपोर्ट किया गया. 

 स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि ओमिक्रॉन कितना खतरनाक है, ये कितनी तेजी से फैलता है?  इस बारे में अगले दो सप्‍ताह के अंदर पूरी स्थिति स्‍पष्‍ट हो जाएगी. दरअसल, ओमिक्रॉन वैरिएंट के बारे में लगातार ये खबरें आ रही हैं कि ये डेल्‍टा वैरिएंट से कम खतरनाक है. लेकिन, ये डेल्‍टा के मुकाबले बेहद तेजी से फैलता है.  

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया अब तक 59 देशों में यह वैरिएंट फैल चुका है. 2936 मामले सामने आ चुके हैं.  सबसे ज्‍यादा ओमिक्रॉन के केस यूके 817, डेनमार्क में 796 ओर दक्षिण अफ्रीका में 431 केस मिले हैं. इसके बाद कनाडा में 78,  अमेरिका में 71, जर्मनी में 65, दक्षिण कोरिया में 60 सामने आ चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलिया में 52, जिम्‍बाब्‍वे में में 50, फ्रांस में 42, पुर्तगाल में 37, नीदरलैंड में 36, नॉर्वे में 33, घाना में 33 और बेल्जियम में 30 ओमिक्रॉन के केस रिपोर्ट हो चुके हैं.