breaking news New

एक बार फिर ऑनलाइन ठगों ने लौहनगरी को बनाया निशाना

एक बार फिर ऑनलाइन ठगों ने लौहनगरी को बनाया निशाना

दम्पत्ति को एक लाख पंद्रह हजार की लगाई चपत। पहले भी कई मामलों में नगरवासियो की गाढ़ी कमाई में ठगों ने मारी है सेंध,पुलिस के लिए भी बहुत बड़ी चुनौती बनते जा रहे ठग

बचेली, 2 जनवरी। साइबर क्राइम के बढ़ते अपराध में अब लौहनगरी भी इन ऑनलाइन ठगों की लिस्ट में शामिल है। अब इन ऑनलाइन ठगों ने ठगी के नए नए तरीके  इजाद कर लिए है। बीते दिनों एनएमडीसी में कार्यरत कर्मचारी के खाते से ठगों ने एक लाख पंद्रह हजार रुपये पार कर लिए जिस खाते में पैसे गए है वो ओडिसा के झारसागूडा का बताया जा रहा है। दरअसल एनएमडीसी कर्मचारी की पत्नी ने प्रोफेशनल कूरियर सर्विस से कोई समान मंगवाया था जिसके बाद गूगल में रायपुर के कुरियर सर्विस का नम्बर निकाला एवं उसे समान की जानकारी हेतु काल किया जिसपर कुरियर सर्विस वाले ने कुछ देर बाद अपने कस्टमर केयर से फोन आने की बात कही। कुछ ही देर बात कस्टमर केयर का फोन दम्पत्ति के पास आया एवं उसने एक लिंक भेजकर 10 रुपयों का पेमेंट करने की बात कही।

दम्पति के मुताबिक उन्होंने लिंक ओपन करके उसमें अपनी अकाउंट डिटेल एवं 10 रुपयों का पेमेंट कर दिया। इससे पहले की दम्पत्ति कुछ समझ पाते उनके अकाउंट से तीन बार में  49999,49999 एवं 15000 रुपये किसी अन्य के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। अब तक एनएमडीसी दम्पत्ति को समझ आ चुका था कि वो ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए है। पीड़ित ने थाने में अकाउंट होल्डर दीपक बुडा के नाम पर शिकायत दर्ज करवाई है अकाउंट ओडिसा के झरसागुड़ा का बताया जा रहा है। एक छोटी सी चूक की वजह से दम्पत्ति को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा। 

थाना प्रभारी अमित पटले के मुताबिक पीड़ित ने शिकायत दर्ज करवाई है मामला साइबर क्राइम के अंर्तगत आता है। मामले की जांच की जा रही है जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होंगे। नगरवासियो से अपील है की किसी भी प्रकार की गोपनीय जानकारी किसी को भी ना दे एवं किसी भी भेजी गई लिंक में जानकारी दर्ज ना करे किसी भी प्रकार के ऑनलाइन ऑफर के चक्कर में ना फंसे एवं सावधान रहें।