breaking news New

कांग्रेस सरकार के वादाखिलाफ़ी को गांव-गांव में बता रही हैं - अनीता ध्रुव

कांग्रेस सरकार के वादाखिलाफ़ी को गांव-गांव में बता रही हैं - अनीता ध्रुव


झुठे घोषणा पत्र का किया गया दहन

धमतरी, 14 जून। भाजपा आदिवासी नेत्री जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने कहां कि गंगाजल की झुठी कसम खाकर जनघोषणा पत्र जारी करने वाले छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार नौ दिन चले अढ़ाई कोस की कहावत को सार्थक करती नज़र आ रही है। क्योंकि ढाई साल में कुछ नहीं हुआ, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की हकीकत कुछ और ही नजर आ रही है विकास जनता से सुदुर चला गया है। क्योंकि घोषणा पत्र के माध्यम से कांग्रेस पार्टी सरकार सत्ता में आयी है वह घोषणा पत्र ठंडे बस्ते में चला गया। अब तक एक भी घोषणा पत्र का लाभ जनमानस को नहीं मिल पाया है। ढ़ाई साल युं ही गुजर गया लेकिन किसानों के साथ किया गया वादा पूरा नहीं हुआ। बेरोजगार बेरोजगारी की तंगी झेल रहे हैं। इस प्रदेश के शिक्षित युवा वर्ग अपने आप को ठगें महसूस कर रहें हैं।


 गंगाजल को हाथ में लेकर कांग्रेसी कसम खाये थे कि प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू की जायेगी लेकिन होम डिलीवरी के माध्यम से घर घर शराब पहुंचायी जा रही है। ताकि लोग शराब पीकर चूर रहें और अपनी जिन्दगी बरबाद कर सकें। इसी तरह प्रदेश के प्रत्येक विकासखण्ड में फ्रुट पार्क निर्माण की बातें टाॅय टाॅय फिस्स हो गई। कांग्रेस सरकार गद्दी में बैठने के पहले प्रदेश की जनता के साथ अनेक वादे किये थे मगर ढाई साल में एक भी वादा को नहीं निभाया।

जनता के साथ किये गये छलावे को अवगत कराते हुए भाजपा आदिवासी नेत्री जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र की याद दिलाते हुए जो जो वादे जनता के साथ किया था जन घोषणा पत्र का दहन किया ताकि जनता जाने कि धोखे बाज कांग्रेस सरकार कितनी निष्क्रिय हैं। कांग्रेस सरकार सत्ता हासिल करने के लिए 33 घोषणा किये थे जिसमें कितनी घोषणा मूलक कार्य प्रारंभ किया है वह अब तक जनता को समझ नहीं आया। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की क्या परिभाषा है जनता को मालूम ही नहीं है। अनीता ध्रुव ने कांग्रेस की जन घोषणा पत्र के कुछ बिन्दुओं जैसे -: सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों के कर्जा माफ,, किसानों को दो वर्ष के धान के बकाया बोनस का भुगतान,, धान की खरीदी 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर से,, महिला स्व सहायता समूहों का 50 हजार कर्ज माफ़ करेंगे,, सभी विधवा महिलाओं को 1000 प्रतिमाह पेंशन,, सभी बुजुर्गों को प्रतिमाह 1000 से 1500 रूपये पेंशन का वादा,, सबका बिजली बिल आधा हाफ होगा,, 10 लाख बेरोजगार युवाओं को 2500 रूपये बेरोजगारी भत्ता,, प्रत्येक ग्रामीण भूमिहीन 5 सदस्यीय परिवार को घर एवं बाड़ी हेतु भूमि देने,, भूमिहीन कब्जाधारी परिवार को भूमि का पट्टा प्रदान किया जाएगा,, वनों में बसे सभी लोगों को वनाधिकार पट्टे देंगे,, अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को रिक्त पदों में नियमित किया जाएगा किसी की छटनी नहीं होगी। प्रदेश में 200 फ्रूट पार्क स्थापित किए जाएंगे प्रत्येक विकासखण्ड में कम से कम एक,, चिटफंड कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों का पैसा वापस होगा एवं चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी,, पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलेगा और पुलिस कर्मियों के आवास एवं बच्चों की शिक्षा हेतु पुलिस कल्याण कोष को शासकीय अनुदान देंगे जो कांग्रेस सरकार ने गद्दी हासिल करने के पहले गंगाजल की कसम खाकर पूर्ण करने की घोषणा किये थे लेकिन सत्ता में आते ही भूल गये कि जन घोषणा पत्र में क्या लिखा है।

अनीता ध्रुव जिला पंचायत सदस्य आज गांव-गांव जाकर कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किये गये झूठे वादे को जनता से पूछ रहीं हैं कि क्या कोई एकाध वादा कांग्रेस बघेल सरकार ने पूरा किया है। जिसका जवाब जनता नहीं में दें रहें हैं।

अनीता ध्रुव जिला पंचायत सदस्य, अशोक कुमार निर्मलकर बूथ-अध्यक्ष एवं भाजपा कार्यकर्ता प्रकाश कुमार साहू,, संतोष कुमार नेताम,, खुबलाल निषाद,, शिव कुमार नेताम, जितेन्द्र कुमार साहू, डोमन राम ध्रुव, मुकेश कुमार यादव,, लुकेशवर यादव,, मोहरदास मानिकपुरी ने कांग्रेस सरकार की जन घोषणा पत्र का दहन किया गया जहां पर कांग्रेस सरकार चुनाव के समय गंगाजल की झूठी कसम खाकर जारी किया था।