breaking news New

टी-20 वार्म अप मैच: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

 टी-20 वार्म अप मैच: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

 दुबई। दूसरे वार्म अप मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 152/5 का स्कोर बनाया। टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने 57 रनों की पारी खेली। वहीं, भारत के लिए आर अश्विन 2 विकेट लेने में सफल रहे।

153 रनों के टारगेट को टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 17.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। हार्दिक पंड्या ने 8 गेंदों पर नाबाद 14 और सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए। इससे पहले भारत ने अपने पहले वार्म अप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था। टारगेट का पीछा करते हुए केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। एश्टन एगर ने राहुल (39) को आउट कर इस साझेदारी पर ब्रेक लगाया।

वार्म अप मैच में रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए 41 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले हिटमैन के लिए यह पारी बहुत जरूरी थी। इससे पहले वे ढ्ढक्करु फेज-2 में रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए थे और 6 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 131 रन देखने को मिले थे।

अश्विन ने लगातार चटकाए 2 विकेट

पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर अश्विन ने डेविड वार्नर (1) और मिचेल मार्श (0) को आउट को भारत को दोहरी सफलता दिलाई। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने आरोन फिंच (8) को आउट कर कंगारू टीम की कमर तोड़कर रख दी। एक समय कंगारू टीम का स्कोर 11/3 था। चौथे विकेट के लिए स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने 53 गेंदों पर 61 रन जोड़कर पारी को संभाला। इस पार्टनरशिप को राहुल चाहर ने मैक्सवेल (37) को आउट कर तोड़ा। वहीं, अंतिम ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने स्टीव स्मिथ (57) को आउट कर भारत को 5वीं सफलता दिलाई।

 मैच में विराट कोहली को भी गेंदबाजी करते देखा गया। कोहली ने दो ओवर की गेंदबाजी में बिना कोई विकेट लिए 12 रन खर्च किए। टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में विराट ने 12 पारियों में बॉलिंग करते हुए 4 विकेट भी हासिल किए हैं।

मैच में आज विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा ने टीम की कप्तानी की। रोहित ने टॉस के बाद कहा- हम इस मैच में छठे गेंदबाजी विकल्प को तलाशेंगे। बैटिंग ऑर्डर में भी हम विकल्प तलाश करेंगे। आज सभी प्रयोग किए जाएंगे। हार्दिक पंड्या ने अब तक गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन उन्हें टूर्नामेंट के लिए तैयार रहना चाहिए। हमारे पास बेहतरीन पांच गेंदबाज हैं, लेकिन छठे विकल्प की भी जरूरत पड़ती है।