breaking news New

कलेक्टर ने धान खरीदी के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

कलेक्टर ने धान खरीदी के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

अब तक 62735 मिट्रिक टन धान खरीदी की गई है

धान खरीदी के नोडल अधिकारियों को केन्द्र पर विशेष निगरानी रखने के दिए निर्देश

जशपुरनगर, 7 जनवरी। कलेक्टर महादेव कावरे ने धान खरीदी बारदाने के उठाव के संबंध में खाद विभाग, सहकारिता विभाग, विपणन विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि धान खरीदी केन्द्र में किसानों को धान विक्रय करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए इसका विशेष ध्यान रखें और मिलर्स उचित मूल्य दुकान और समिति के माध्यम से बारदाने उपलब्ध कराकर किसानों से धान खरीदी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने पत्थलगांव विकासखंड गंझियाडीह, जामझोर, कोतबा के धान खरीदी केन्द्र पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है। साथ ही संबंधित धान खरीदी केन्द्र के नोडल अधिकारियों को केन्द्रों के नियमित निगरानी करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने आरईएस विभाग को बोकी, आरा, में चबुतरे निर्माण के कार्य को गंभीरता से करने के लिए कहा है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी है।

 इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, जिला खाद्य अधिकारी जी.एस.कंवर, सहकारिता, विपणन, आरईएस, नगरीय निकाय के अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि विपणन वर्ष 2020-21 के लिए जिले में 22392 किसानों का धान खरीदी के लिए पंजीयन किया गया है जिनका पंजीकृत रकबा 44567 हैक्टेयर है। जिले में विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष ढाई गुना किसानों ने धान विक्रय के लिए पंजीयन कराया है। अब तक सोसायटी में 12013 किसानों ने लगभग 62735 मिट्रिक धान विक्रय किया है। जिले में इस वर्ष 5 नए खरीदी केन्द्र प्रारंभ किए गए है।