breaking news New

विधानसभा चुनाव 2021 : कांग्रेस और भाजपा की असम और पुददुचेरी में कड़ी टक्कर..कांग्रेस गठबंधन तमिलनाडु में आगे.. केरल का लेफट मे राज और बंगाल में तृणमूल को रूझानों में बहुमत

विधानसभा चुनाव 2021 : कांग्रेस और भाजपा की असम और पुददुचेरी में कड़ी टक्कर..कांग्रेस गठबंधन तमिलनाडु में आगे.. केरल का लेफट मे राज और बंगाल में तृणमूल को रूझानों में बहुमत

देश के 4 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश में मार्च और अप्रैल के महीने में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आने वाले हैं. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. दोपहर तक तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी कि अगले पांच साल के लिए पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल व पुडुचेरी में किस पार्टी का शासन होगा.

बंगाल का ताजा हाल
बीजेपी में आंकड़ा तेजी से बदल रहा है. टीएमसी बड़ी बढ़त की ओर आगे बढ़ गयी है. टीएमसी 133 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 109 सीटों पर आगे चल रही है. लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन अभी तक दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पायी है.  गठबंधन सिर्फ 6 सीटों पर ही आगे चल रहा है. नंदीग्राम सीट से अभी भी सुवेंदु अधिकारी ने बढ़त बनायी हुई है. ममता बनर्जी के लिए सिंगूर से अच्छी खबर नहीं है, सिगूर में टीएमसी पीछे चल रही है. वहीं टॉलीगंज सीट से बाबुल सुप्रियो पीछे हो गए हैं. मेदिनीपुर से टीएमसी की जून मालिया आगे चल रही हैं.

केरल में लेफ्ट की बड़ी बढ़त बरकरार
केरल में लेफ्ट की बड़ी बढ़त बरकरार है, केरल में लेफ्ट 80 सीटों पर आगे चल रही हैं. 140 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 71 सीटें चाहिए, इस आंकड़े को लेफ्ट काफी देर पहले ही पार चुका है. वहीं कांग्रेस  57 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी का जादू इस बार फिर चलता नजर नहीं आ रहा है. बीजेपी सिर्फ तीन सीटों पर ही आगे चल रही है.

तमिलनाडु, असम और पुदुचेरी का हाल
तमिलनाडु में बीजेपी गठबंधन 23 सीटों पर आगे तो वहीं कांग्रेस गठबंधन ने 31 सीटों पर बढ़त बनायी हुई है. वहीं असम की बात करें तो बीजेपी गठबंधन 22 और कांग्रेस गठबंधन 12 सीटों पर आगे चल रहा है. चार सीटों पर अन्य ने बढ़त बनायी हुई है. पुदुचेरी में आंकड़ा थम गया है, बीजेपी गठबंधन पांच तो कांग्रेस गठबंधन चार सीटों पर आगे चल रहा है.