breaking news New

छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी ठंड, रात का तापमान 5 से 6 डिग्री तक होने की संभावना

छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी ठंड, रात का तापमान 5 से 6 डिग्री तक होने की  संभावना

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में अगले 4 दिनों में रात का तापमान 5 से 6 डिग्री तक गिरने की संभावना हैं। इससे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। उत्तर छत्तीसगढ़ में ज्यादा सर्द रहेंगे, क्योंकि वहां न्यूनतम तापमान राजधानी की अपेक्षा कम रहता है।मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना है। इसके असर से मध्य व उत्तर छत्तीसगढ़ में बुधवार को बारिश के आसार हैं। 

 प्रमुख स्थानों का तापमान…

स्थान अधिकतम न्यूनतम

रायपुर 28.4 19.8

बिलासपुर 24.6 19

पेंड्रारोड 21.8 16.8

अंबिकापुर 20 15.6

जगदलपुर 29.6 15.5

दुर्ग 30.2 17.7

मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री रहा, जो सामान्य था। वहीं रात का तापमान सामान्य से छह डिग्री ज्यादा 19.8 डिग्री रहा। महाराष्ट्र में बने चक्रवात के असर से सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हुई। राजधानी में भी कहीं कम तो कहीं ज्यादा बूंदाबांदी हुई। 

राजधानी रायपुर में भी बादल छाए रहने की संभावना है। ऊपरी हवा के चक्रवात के असर से उत्तर-पूर्व से ठंडी हवा आएगी, इसलिए सभी जिलों में रात का तापमान गिरेगा। मंगलवार को सुबह ठंड का अहसास हुआ। दिन में बादल छंटने व धूप खिलने से दिन का तापमान एक डिग्री बढ़ गया, जबकि रात का तापमान सोमवार जैसा ही रहा। मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि बुधवार से बादल के साथ रात का तापमान गिरने लगेगा। आने वाले दिनों में ठंड मंे अच्छी बढ़ोत्तरी होगी।