breaking news New

रजगामार माइंस से पार किया कबाड़, पिकअप वाहन छोड़ फरार हुए आरोपी

 रजगामार माइंस से पार किया कबाड़, पिकअप वाहन छोड़ फरार हुए आरोपी

कोरबा । रजगामार क्षेत्र में एसईसीएल की खदान के पास स्थानीय पुलिस ने दबिश दी। खबर मिली थी कि यहां पर चोरों ने धावा बोला है। दल.बल के साथ पहुंची पुलिस के डर से आरोपी भाग खड़े हुए। मौके से पिकअप वाहन जब्त किया गया है।

चौकी प्रभारी सुरेश जोगी ने बताया कि पिकअप संख्या सीजी.10एएस.2044 को कबाड़ के साथ पकड़ा गया है। इसमें अधिकांश कबाड़ एसईसीएल का है। जो सामान मिले हैं उसमें लोहे और कॉपर की मात्रा नजर आ रही है। आंकलन किया गया है कि 12 हजार से अधिक का सामान इसमें हो सकता है। वाहन के नंबर के आधार पर इसके मालिक और चोरों तक पहुंचने की कोशिश पुलिस करेगी।

फिलहाल सामान को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है और अपराध पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई कर रही है। इस तरह की घटनाएं पहले कुसमुंडा, दीपका, गेवरा खदानों में हो रही थी लेकिन अब चोरों ने रजगामार को भी निशाने पर लिया है।

यह बात अलग है कि खदानों की सुरक्षा को लेकर सीआईएसएफ  विभागीय सुरक्षा के साथ-साथ त्रिपुरा राइफल्स को जिम्मेदारी दी गई है और वेतन व सुविधाओं पर हर महीने कई करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है। इन सबके बावजूद चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

एसईसीएल की खदानों से डीजल, स्क्रैप, कोयला पार करने का काम संगठित रूप से चल रहा है। इसमें अब तक छोटी मछलियां या तो पकड़ा रहीं हैं या फिर पुलिस के हाथ केवल सामान लग रहा है। गिरोह अभी भी पकड़ से दूर है।