breaking news New

रूस के एक स्कूल पर अंधाधुंध गोलीबारी, 13 लोगों की मौत, कई घायल

रूस के एक स्कूल पर अंधाधुंध गोलीबारी, 13 लोगों की मौत, कई घायल

मास्को। रूस के कजान शहर के एक स्कूल में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। मंगलवार को एक या दो बंदूकधारियों ने स्कूल पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। दो बच्चों को इस चार मंजिला स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदते हुए देखा गया।
इस घटना के एक वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि स्कूल नंबर 175 में जमकर गोलीबारी हो रही है। दो किशोर बंदूकधारी इस हमले के लिए जिम्मेदार हैं। वहीं कुछ खबरों में दावा किया गया है कि अकेले हमलावर ने गोली चलाई थी। एक 19 वर्षीय बंदूकधारी को अरेस्ट किया गया है।
स्कूल के अंदर धमाके की भी आवाज सुनी गई है। इस घटना के वीडियो फुटेज में यह भी नजर आ रहा है कि स्कूल के बाहर आपात सेवाओं के वाहन तैनात किए गए हैं। यही नहीं कई लोग इमारत की ओर भागते देखे गए हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बंदूकधारी फरार अभी फरार हैं या नहीं। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।
अमेरिका के विपरीत रूस में स्कूलों में गोलीबारी की घटनाएं बहुत कम होती हैं। इससे पहले वर्ष 2018 में क्रीमियां में गोलीबारी की घटना हुई थी जिसमें एक कॉलेज स्टूडेंट ने 19 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। कजान शहर रूस के मुस्लिम बहुल टटारस्तान इलाके की राजधानी है। यह मास्को से 725 किमी दूर है।