breaking news New

फिल्मी अंदाज में दिया चोरी को अंजाम : सुरंग के द्वारा ज्वैलरी शॉप से करोड़ों की ज्वैलरी लेकर फरार

फिल्मी अंदाज में दिया चोरी को अंजाम : सुरंग के द्वारा ज्वैलरी शॉप से करोड़ों की ज्वैलरी लेकर फरार

ठाणे । नवी मुंबई में चोरों ने फिल्मी अंदाज में एक ज्वैलरी की दुकान पर हाथ साफ कर दिया है। चोरों ने बड़े ही शातिर तरीके से पहले ज्वैलरी शॉप के बगल में एक दुकान किराए पर ली और फिर दोनों दुकानों के बीच की दीवार में ड्रिलिंग मशीन की मदद से छेद करके करोड़ों रुपए का माल उड़ा ले गए। जिस आदमी ने यूनिक तरीके से इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है वह झारखंड का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

चोरों ने पहले वर्तक नगर के पोखरण रोड पर स्थित वरिमाता ज्वैलरी शॉप पर कुछ दिन नजर रखी। जब उन्हें पता चला कि ज्वैलरी की दुकान के बगल वाली दुकान खाली है तो उन्होंने दुकान मालिक से वह दुकान किराए पर ले ली। इसके बाद चोरों ने गैस कटर से लेकर बाकी वो सब सामान इकठ्ठा कर लिया, जिससे उन्हें ज्वैलरी निकालने में सहूलियत मिलनी थी। इसके बाद चोरों ने एक हफ्ते तक ज्वैलरी की दुकान की टाइमिंग, और ये भी कि हफ्ते में किस दिन बंद रहती है, इन सब चीजों पर नजर रखी।

दुकान किराए पर लेने वाला शख्स का नाम राहुल अब्दुल माजिद शैख़ है। उसने किराए पर ली दुकान के आगे अब्दुल फ्रूट्स नाम से एक साइनबोर्ड भी लगाया था। 17 जनवरी की रात राहुल ने अपने चार दोस्तों के साथ दुकान में छेद करके अंदर रखा सारा माल उड़ा लिया। बताया जा रहा है कि चोरी किए हुए सामान की कीमत करीब 1।37 करोड़ रुपए है। जब पुलिस को राहुल और इसके एक दोस्त साहेब अकबर शैख़ के बारे में सूचना मिली तो पुलिस ने कुछ ज्वैलरी के साथ इन दोनों को अपनी कस्टडी में ले लिया। दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस बाकी चोरों को पकडऩे की कोशिश कर रही है।