breaking news New

सक्ती कोविड कोर कमेटी की बैठक : लक्ष्य के अनुसार सैंपल जांच समय पर पूरा करें-कलेक्टर

सक्ती कोविड कोर कमेटी की बैठक :  लक्ष्य के अनुसार सैंपल जांच समय पर पूरा करें-कलेक्टर

जांजगीर-चांपा । कलेक्टर  यशवंत कुमार ने आज जिला कार्यालय में जिला स्तरीय कोविड -19,कोर कमेटी की बैठक में कहा कि कोविड के संक्रमण की रोकथाम के लिए संक्रमित व्यक्तियों की पहचान शीघ्र करना जरूरी है। राज्य सरकार द्वारा सैंपल जांच के लिए जिलेवार लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लक्ष्य के अनुरूप सेंपल जांच की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

 जांजगीर-चांपा में कोरोना जांच का लक्ष्य विकासखण्डवार निर्धारित है। लक्ष्य के अनुसार सैंपल जांच पूरा करने के लिए खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने रविवार 8 नवम्बर को लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले बीएमओं के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सभी भी एम ओ से कहा कि जांच टीम को रविवार अवकाश के दिनों मे भी लक्ष्य पूरा करने के लिए निर्देशित करें। 

कलेक्टर ने सीएमओ डॉ एस आर बंजारे से कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार मेडिकल वेस्ट का सुरक्षित निष्पादन सुनिश्चित करें। साथ ही कोविड केयर अस्पताल व सेंटर्स की स्वच्छता पर सतत निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिले के चिकित्सकों को भी शामिल करवाएं जिससे मरीजों का बेहतर उपचार और उपलब्ध संसाधनों का समुचित उपयोग सुचिश्चित हो सके। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लें। जिससे अधिक से अधिक व्यक्तियों की जांच एवं सेंपल कलेक्शन किया जा सकें। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर,जिला पंचायत सीईओ  तीर्थराज अग्रवाल सहित कोर कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।