breaking news New

BSP : दुघर्टना में मौत, यूनियन ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर उच्च अधिकारियों से की मांग

BSP : दुघर्टना में मौत, यूनियन ने  अनुकंपा नियुक्ति को लेकर उच्च अधिकारियों से की मांग

भिलाई, 31 दिसंबर। भिलाई श्रमिक सभा एचएमएस के महासचिव प्रमोद कुमार मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वर्गीय जगन्नाथ राव जो 8 दिसंबर को बीएसपी के लाइम पाउडर टैंकर को एस पी 3 विभाग में खाली करते समय टैंकर का वाल्व खोलते हुए गिरने से मृत्यु हो गई थी।

 परिजनों एवं एचएमएस यूनियन द्वारा दुर्घटना का दावा करते हुए अनुकंपा नियुक्ति की मांग की थी लेकिन बीएसपी प्रबंधन ने इसे सामान्य मृत्यु कहा था एवं कहा था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सही कारण की जानकारी हो सकेगी । 3 दिन बाद 11 दिसंबर को पोस्टमार्टम एवं अंतिम संस्कार किया गया था। 29 दिसंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें डॉक्टर द्वारा मृत्यु का कारण सिर में गंभीर चोट लगने से मृत्यु होना बताया गया है आज  31 दिसंबर को एचएमएस यूनियन के पदाधिकारी आईआर विभाग के कांटेक्ट सेल के अधिकारी प्रबंधक  एम व्ही व्ही प्रसाद से मुलाकात कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी सौंपी एवं तत्काल अनुकंपा नियुक्ति हेतु ऑफर लेटर की मांग की।


 यूनियन के महासचिव प्रमोद कुमार मिश्र ने कहा कि दुर्घटना 8 दिसंबर को हुई थी इस दुर्घटना को 23 दिन बीत चुके हैं एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना में मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है इसे फेटल एक्सीडेंट मानते हुए तत्काल ऑफर दिया जाना चाहिए नियमानुसार अभी तक जितने फेटल एक्सीडेंट हुए हैं उनमें 48 घंटे के अंदर ऑफर लेटर दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार फेटल एक्सीडेंट की पुष्टि हो चुकी है यदि किसी प्रकार की दुर्घटना की जांच चल रही हो उससे अनुकंपा नियुक्ति को नहीं जोड़ा जा सकता, ऑफर लेटर तत्काल ही मिलना चाहिए। प्रबंधक श्री प्रसाद ने उच्चाधिकारियों को जानकारी देने की बात कही एवं कहा कि जल्द ही निर्णय किया जाएगा। इस अवसर पर यूनियन के पदाधिकारी दीपक मुदलियार, बीजी कारे, साजिद खान, तथा यूनियन समर्थक संत राव एवं संजय ठाकरे मौजूद थे।