breaking news New

Video आदिवासियों के साथ भेदभाव से नवनिर्मित दुकान के आवंटन पर वार्ड वासी का आक्रोश

Video आदिवासियों के साथ भेदभाव से नवनिर्मित दुकान के आवंटन पर वार्ड वासी का आक्रोश


बीजापुर।    जिला मुख्यालय के नगर पालिका  में पांच नवनिर्मित दुकानों की नीलामी आरक्षण रोस्टर पद्धति के आधार पर नहीं किया गया जिसके विरोध में पार्षद नंदकिशोर राणा व पार्षद संजय गुप्ता ने नगर पालिका परिषद में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन सोमवार किया।नगर में नवनिर्मित दुकान कोतवाली के सामने की एक दुकान का नीलामी किया जाना था जिसकी बोली 25 लाख रुपया किया गया था जिसे संशोधन करते हुए नगर पालिका ने 1250000बारह लाख पचास हजार रुपए किया गया । 

जिसकी नीलामी 20/12/21 के  किया जाना था जिसे नगर पालिका ने स्थगित कर दिया है ।भाजपा के पार्षदों ने बताया कि नगर में नवनिर्मित 5 सटर वाले नवनिर्मित दुकान बनाए गए हैं जिसमें मात्र एक ही निर्मित दुकान की नीलामी कर रहे है जिसकी नीलामी की बोली 25 लाख रुपए रखा गया था ।

एक ही दुकान की नीलामी किया जाने से स्थानीय गरीब बेरोजगारो को लाभ नही मिला पाएगा । सभी पांचों नवनिर्माण दुकानों को एक साथ नीलामी किया जाने से आरक्षण पद्धति के आधार पर सभी वर्गों के गरीब बेरोजगारो को लाभ मिल जाता जिसमें पाँच दुकानों में से एक दुकान  सामान्य वर्ग को एक दुकान ओबीसी वर्ग को एक दुकान एस सी वर्ग को दो दुकान आदिवासी वर्ग मिल जाता।

पार्षद नंदकिशोर राणा ने कहा कि नगर पालिका के द्वारा आदिवासी वर्गों के साथ भेदभाव कर तानाशाही रैवया आम जनता   के साथ शासन प्रशासन कर रहा  है नगर पालिका के ही कर्मचारी आदिवासी वर्ग में सीनियर है जिसे पद उन्नति नहीं देकर अन्य वर्ग को दिया गया है नगर में बना 5 दुकानों में से 1 दुकानों का नीलामी कर षड्यंत्र के तहत आदिवासियों को लाभ लेने से वंचित कर रहे हैं और पूंजीपति व करीबियों को लाभ पहुंचा रही है। नगर पालिका में महा भ्रष्टाचार किया जा रहा है !


जिसकी जानकारी मांगने से भी अधिकारियों के द्वारा नहीं दिया जा रहा है । नगर पालिका में हो रहा महा भ्रष्टाचार के लिए आंदोलन करने की चेतावनी भी दिया है । पार्षद संजय गुप्ता ने कहा कि 11 नंबर वार्ड थाना के सामने नवनिर्मित दुकान का नीलामी सोमवार के किया जाना था जिस जमीन में बना दुकान की नीलामी की जा रही है उस नवनिर्मात दुकान की जानकारी नही दिया न ही वार्डवासियों से दुकान बनाने के लिए सहमति लिया गया जिसकी वजह से वार्ड वासी में  आक्रोश पैदा हो गया है ।


बाईट - नंद कुमार राणा (पार्षद शाहिद बुधराम राणा वार्ड - 1)