breaking news New

किसानों के मुद्दे पर बनी भूपेश सरकार को किसान ही हरायेंगे : जोशी

किसानों के मुद्दे पर बनी भूपेश सरकार को किसान ही हरायेंगे  :  जोशी

बेमेतरा।  जनता पार्टी जिलाधयक्ष ओम प्रकाश जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भूपेश बघेल की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के मुद्दे परभूपेश बघेल की सरकार असत्य भाषण कर रही है पिछले साल की चावल का कोटा एफसीआई में जमा नहीं की है और ना ही इस साल उन्होंने कागजात के आधार पर एफसीआई में जमा करने के लिए आवेदन  किया ।

वह बार-बार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं पिछले साल की धान खरीदी का भुगतान नहीं हुआ है। कई संग्रहण केंद्रों का ताला नहीं खुला है ट्रांसपोर्टरों का भुगतान नहीं हुआ है। इस तरह से सरकार मीडिया अन्य माध्यम से बार-बार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है ।भूपेश बघेल किसान है और किसानों के मुद्दों पर चुनाव जीत कर आए हैं। इन्हें परेशान किसान ही हरायेंगे।

जोशी ने 2 साल में कांग्रेस सरकार की विफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाया एवं कहा प्रदेश के किसानों के साथ अन्याय किया है। हालात इतने खराब हैं मुख्यमंत्री एवम् कांग्रेस अध्यक्ष की विधानसभा क्षेत्र में ही किसान आत्महत्या करने विवश हो रहे हैं ।समर्थन मूल्य में धान बेचने में किसानों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बारदाना की कमी किसानों से बोरा मंगाया जा रहा है।

राजीव गांधी न्याय योजना के नाम पर किसानों को बोनस की राशि किस्तों में करने का बहाना कर छल कर रही है इसके पूर्व गिरदावली के नाम पर रकबा कम करने का षड्यंत्र किया गया। एक महीने धान खरीदी में विलंब किया गया। केंद्र से 9000 करोड़ के भुगतान के बाद भी केंद्र और राज्य सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्था और विश्वास को झूठा साबित करने का प्रयास कर रही है।

चावल जमा करने के कोटे में कटौती का मिथ्या प्रलाप कर रही है। एफसीआई द्वारा इस बार 24 लाख मैट्रिक टन चावल के जमा कराने के लिए आदेश जारी किया जा चुका है। राज्य सरकार की वादाखिलाफी व धान खरीदी की व्यवस्था को लेकर 13 जनवरी को भाजपा पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन करेगी।प्रेसवार्ता में देवदास चतुर्वेदी, दयालदास बघेल, लाभचंद बाफना, अवधेश चंदेल, राजेंद्र शर्मा, विकास दीवान, संध्या परगनिहा, संजीव तिवारी अजय तिवारी उपस्थित थे ।