breaking news New

अम्बिकापुर में पांच नवजात बच्चों की मौत ने राज्य की राजनीति पारा गर्म

अम्बिकापुर में पांच नवजात बच्चों की मौत ने राज्य की राजनीति पारा गर्म

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजकीय मेडिकल कालेज अम्बिकापुर में पांच नवजात बच्चों की मौत ने राज्य की राजनीति को गर्माया हैं।स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली दौरा छोड़कर जहां अम्बिकापुर पहुंच गए है,वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रभारी मंत्री शिव डहरिया भी वहां के लिए रवाना हो गए है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अम्बिकापुर में पांच नवजात बच्चों की मौत और उसके बाद जनाक्रोश की खबर को संज्ञान में लेते हुए प्रभारी मंत्री शिव डहरिया को आज तुरंत रवाना किया।स्वास्थ्य मंत्री टी. एस.सिंहदेव अम्बिकापुर के विधायक हैं और अम्बिकापुर उनका गृह नगर हैं।वह कल शाम ही दिल्ली रवाना हुए थे।वह काफी समय से नेतृत्व परिवर्तन के लिए प्रयासरत हैं।

बच्चों की मौत के बाद उपजे जनाक्रोश और स्वास्थ्य मंत्री के बाहर होने की खबर मिलते ही श्री बघेल ने पूरे मामले को संज्ञान में लिया और प्रभारी मंत्री एवं नगरीय विकास मंत्री शिव डहरिया को अम्बिकापुर के लिए रवाना किया।इस पूरे घटनाक्रम की सूचना मिलते ही श्री सिंहदेव भी दिल्ली दौरा बीच में छोड़कर अम्बिकापुर पहुंच गए।

नवजातों की मौत पर श्री सिंहदेव पर अपने विभाग की व्यवस्था को दुरूस्त नही रख पाने के आरोप लग गए है।भाजपा प्रवक्ता एवं विधायक शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाया हैं कि राज्य में चल रहे सत्ता संघर्ष में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल हो गई है।वहीं डाक्टरों ने अधिकांश बच्चों की मौत का कारण उनके प्रीमेच्योर होने एवं देरी से अस्पताल पहुंचाना बताया हैं।