breaking news New

रैलियों में उड़ रहीं कोरोना नियमों की धज्जियां

रैलियों में उड़ रहीं कोरोना नियमों की धज्जियां


  • महामारी चल रही है, हमने 8 चरणों में पश्चिम बंगाल चुनाव कराने के ECI के फैसले का कड़ा विरोध करते है: CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव आयुक्त ने गुरुवार को अधिकारियों और सभी राजनीतिक दलों को पांचवें चरण के मतदान से पहले COVID-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, जो शनिवार को होना है। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि मतदाता COVID-19 की स्थिति को बिगड़ने के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर कम से कम 2 फीट की दूरी बनाए रखें।

सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट किया, "कोरोना के मामलों में भारी उछाल को देखते हुए, मैं ईसीआई से आग्रह करती हूं कि वे एक ही चरण में शेष चरणों पर विचार करें।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए प्रचार, जिसमें 17 अप्रैल को 45 सीटों पर चुनाव होंगे, बुधवार को समाप्त हो गया। चुनाव आयोग ने चौथे चरण में कूच बिहार हत्याओं के मद्देनजर चुप्पी की अवधि 48 से 72 घंटे तक बढ़ा दी है।हिंसा के बढ़ते मामलों के बीच, पोल निकाय ने मतदान के अगले चरण में धारा 144 को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता पर जोर दिया। अधिकारियों ने फैसला किया कि शनिवार को धारा 144 के बाहर किसी भी अप्रिय घटना के मामले में क्षेत्र को तुरंत बंद कर दिया जाएगा। चुनाव आयोग ने राज्य पुलिस को यह भी निर्देश दिया कि अगर कोई स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है या मतदान केंद्रों के आसपास भीड़ दिखाई देती है तो लोगों पर लाठीचार्ज करें। चुनाव आयोग ने भाजपा पश्चिम बंगाल के प्रमुख दिलीप घोष को अपनी सिताल्लुकी टिप्पणियों के तहत गुरुवार शाम 7 बजे शुरू होने वाले 24 घंटों के चुनाव प्रचार से रोक दिया