breaking news New

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू की घोषणा की, आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाए

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू की घोषणा की, आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाए


  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 15 अप्रैल को दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करते हुए COVID-19 ट्रांसमिशन चेन को तोड़ने की बात कही।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की कि कोरोना  के मामलों में भारी वृद्धि से निपटने के लिए दिल्ली शुक्रवार से सप्ताहांत में बंद हो जाएगी। सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान, पहले से नियोजित शादियों जैसी आवश्यक गतिविधियों को पास के साथ अनुमति दी जाएगी।ऑडिटोरियम, रेस्टूरेंट, मॉल, जिम और स्पा को बंद कर दिया जाएगा और फिल्म थिएटरों को उनकी क्षमता के एक तिहाई दिनों के साथ अनुमति दी जाएगी। बाहर खाने पर पाबंदी है और केवल होम डिलीवरी और टेकअवे की अनुमति है। साप्ताहिक बाजार जारी रहेगा लेकिन प्रतिबंधों के साथ - किसी दिए गए क्षेत्र में किसी भी दिन एक बाजार की अनुमति दी जाएगी।

नए मामलों की लहर को पहले की तुलना में घातक बताते हुए, केजरीवाल ने कहा कि सभी सभाओं - सामाजिक, धार्मिक या राजनीतिक - खड़े प्रतिबंध। शादियों में लोगों की संख्या 50 तक सीमित होगी और अंतिम संस्कार के समय केवल 20 लोगों को अनुमति दी जाएगी।अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो संबोधन में कहा, "ये प्रतिबंध आपके और आपके परिवारों के लिए हैं। यह असुविधाजनक होगा लेकिन ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने के लिए ये प्रतिबंध आवश्यक हैं।"मेरी एल-जी के साथ बैठक हुई। हमने दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसका कारण यह है कि लोग आमतौर पर सप्ताहांत पर काम और सप्ताहांत पर मनोरंजन के लिए बाहर जाते हैं। दिल्ली की सीएम ने कहा कि श्रृंखला को तोड़ने के लिए हम सप्ताहांत कर्फ्यू लगा रहे हैं और आवश्यक सेवाओं को समाप्त कर रहे हैं