breaking news New

ग्राम चिमड़ी में कबीर नवयुवक मंडल के तत्वाधान में हुआ संत समागम

ग्राम चिमड़ी में कबीर नवयुवक मंडल के तत्वाधान में हुआ संत समागम

नारायणपुर-कबीरपंथ के पूज्य महंत  दुष्यंत दास के चिमड़ी ग्राम में दो दिवसीय संत समागम समारोह के गरिमामयी उपस्थिति में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्वमंत्री केदार कश्यप  सम्मिलित हुये।

इस अवसर पर  दो दिवसीय समारोह में नारायणपुर एवं कोडागांव जिला के नेमी प्रेमी संत महंत सती सेवक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्य आतिथ्य के रूप में अपने संबोधन में  केदार कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ में इस पंथ को अनेकों समाज ने भी अपनाया है और इस पंथ के लोगों ने इसे अपनाकर कर अपने जीवन को बना लिया है कबीर जी सैकड़ों वर्ष पूर्व जिन बातों को कुरीतियों को उजागर किया वो आज भी प्रासंगिक है !

आज का वर्तमान भी उसे स्वीकारता है बहुत सारे हर धर्मों की कमियों को उन्होंने उजागर किया और वह आज भी कड़वा सच है। छत्तीसगढ़ में उनके अनुयायी गंभीर और बेहतर नागरिक है जीवन की जिम्मेदारियों को भलिभाँति समझते हैं।

इस समारोह में उनके साथ महंत पनकूदास जी साहेब,बाबूदास मानिकपुरी, उदयदास मानिकपुरी, पुनीदास मानिकपुरी, जुगधर‌दास मानिकपुरी, सनदास मानिकपुरी, विष्णुदास मानिकपुरी, रानूदास मानिकपुरी, लक्ष्मीकांत मानिकपुरी, सेवलूरास मानिकपुरी,रूपसाय सलाम नारायण मरकाम, बृजमोहन देवांगन, प्रशांत सिंह,बीडी दीवान आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।