breaking news New

सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री बघेल फिर पहुंचे दिल्ली

सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री बघेल फिर पहुंचे दिल्ली

रायपुर/दिल्ली । छत्तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान जारी है।  सियासी संकट के बीच  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक हफ्ते में दूसरी बार दिल्ली पहुंचे हैं। टीएस सिंहदेव भी दिल्ली में मौजूद हैं।

दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम बघेल ने बताया कि उन्हें महासचिव केसी वेणुगोपाल का मैसेज मिला था। इसलिए दिल्ली जा रहे हैं। विधायकों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मेरे पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। कोई भी अपने नेता से मिलने जा सकता है।

 सुत्रों के अनुसार राहुल सिंहदेव को ही राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। उनका मानना है कि बघेल को अब इस्तीफा दे देना चाहिए और सिंहदेव को अगले ढाई तक राज्य की कमान संभालनी चाहिए।

छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में विधायक भी दिल्ली पहुंचे हैं। यह सभी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी बताए जा रहे हैं। राज्य सरकार दो मंत्री और कुछ विधायक पहले से ही राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचे हुए हैं। इन विधायकों ने वरिष्ठ नेता व राज्य प्रभारी पीएल पूनिया से मुलाकात की।

बताया जा रहा है कि दिल्ली रवाना होने से पहले एक दर्जन विधायकों ने रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में बैठक की थी। हाल ही में भूपेश बघेल व मंत्री टीएस सिंह देव दिल्ली में राहुल गांधी से मिले थे। इसके बाद उनकी मुलाकात महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी हुई थी। इस बैठक के बाद माना जा रहा था कि कांग्रेस के अंदर विवाद कुछ शांत हुआ है, लेकिन  फिर से सियासी अटकलें तेज हो गई हैं।