breaking news New

1 वर्ष से बंद पड़े गिरधारी प्लांट खोलने के लिए पर्यावरण विभाग ने दी स्वीकृति

1 वर्ष से बंद पड़े गिरधारी प्लांट खोलने के लिए पर्यावरण विभाग ने दी स्वीकृति

दल्लीराजहरा।    ग्राम गिधाली स्थित प्लांट जो पिछले 1 वर्ष से बंद है उसे पुन: खोलने के लिए पर्यावरण स्वीकृति से संबंधित लोक सुनवाई संपन्न हुई इस दौरान प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर एके बाजपेयी उपस्थित थे। यह प्लांट मैसर्स गोदावरी नेचुरल रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा चलाया जा रहा था। जनसुनवाई के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं ग्राम वासियों द्वारा कहा गया कि गिधाली प्लांट को जल्द से जल्द आरंभ किया जाए तथा इस प्लांट में अधिक से अधिक ग्रामीणों को रोजगार मुहैया कराई जाए।

इस जनसुनवाई प्रक्रिया के दौरान ग्राम पंचायत गिधाली, सूअरबोड गैंजी, पिंगाल,दानी टोला, भर्रीटोला, गुजरा,चिपरा,झरनटोला,  धुरवा टोला, कुसुमकसा से लगभग 550 ग्रामीणों की उपस्थिति रही। ग्राम गिधाली में 27.53 हेक्टेयर में क्षमता विस्तार के तहत आयरन ओर,  क्रशिंग, स्क्रीनिंग प्लांट क्षमता 1.2से 1.5 मिलियन टन प्रतिवर्ष तथा बेनिफिसियल प्लांट क्षमता 1.5 मिलियन टन प्रतिवर्ष को लेकर पर्यावरण स्वीकृति रखी गई थी इस पर ग्रामीणों ने अपनी सहमति जताई। जन सुनवाई के दौरान ग्राम पंचायत गिधाली की सरपंच बसंती ठाकुर ने कहा कि प्लांट बंद होने की वजह से इस गांव के सहित आसपास के गांव के काफी लोग बेरोजगार हो गए थे ।इसलिए हमारी मांग है कि प्लांट आरंभ होने पर इन बेरोजगारों को काम पर रखा जाए। जन सुनवाई के दौरान यह भी कहा गया कि प्लांट प्रबंधन सीएसआर के तहत गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने दायित्वों का निर्वहन करें। जन सुनवाई के तहत उपस्थित ग्रामीण अंचल के युवाओं ने प्रशासन से कहा कि इस प्लांट को यथाशीघ्र आरंभ कराने की स्वीकृति प्रदान करें ताकि क्षेत्र के युवा वर्ग रोजगार के लिए यहां वहां ना भटके तथा उन्हें अपने ग्राम के आसपास ही रोजगार उपलब्ध हो सके। कुल मिलाकर देखा गया कि जनसुनवाई में उपस्थित विभिन्न गांव के लोगों ने इस प्लांट को शीघ्र ही आरंभ करने पर अपनी सहमति दिखाई।

जनसुनवाई के अंतर्गत डौंडीलोहारा के एसडीएम ऋषिकेश तिवारी तहसीलदार प्रतिमा ठाकरे नायब तहसीलदार विजय देवांगन राजहरा नगर पुलिस अधीक्षक अब्दुल अलीम खान, राजहरा टीआई टीएस पट्टावी, मेसर्स गोदावरी नेचुरल रिसोर्सेस प्राईवेट लिमिटेड के डायरेक्टर राहुल भगत,जीएम आर के झा गिरधारी सरपंच बसंती ठाकुर,उप सरपंच टेकन साहू, सहित अनेक गांवों से आए ग्रामीण उपस्थित थे।