ताजा कोरोना बुलेटिन : वे खबरें जो आपके लिए जानना जरूरी हैं

ताजा कोरोना बुलेटिन : वे खबरें जो आपके लिए जानना जरूरी हैं

रायपुर. कोरोना ने अपना विकराल रूप आज भी दिखाना जारी रखा. कुल प्रकरण 3071 रहे, इनमें से 213 ने खुद को रिकवर किया है और कुल 75 लोगों को कोरोना ने लील लिया है.

लॉकडाउन के दौरान बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस ने कड़ाई बरतनी शुरू कर दी है। आज शाम से ही शहर के प्रमुख चौक और चौराहों पर पुलिस की टीम सक्रीय हो गई है. छत्तीसगढ़  प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि रविवार को सिर्फ दूध, दवा और पेट्रोल की दुकानें ही खुली रहेंगी। सब्जी और किराना की दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि लोग देश में कोरोना के खौफ से इतना डर गए है कि लोगों में दहशत में जीने के लिए मजबूर है। सीएम ने कहा कि देश में लोग महामारी से मर रहे हैं, ऐसे में दीया जलाना ठीक नहीं समझता हूं। दीए खुशियों के मौके पर जलाये जाते हैं। 

राहुल गांधी ने भी कहा है कि भारत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने बिना नाम लिए  कहा कि लोगों के ताली बजाने और दीया जलाने से इस समस्या का समाधान नहीं किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव, युवक का जमाती कनेक्शन सामने आया है. कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने इसकी पुष्टि की है। छत्तीसगढ़ में अब तक 4 कोरोना मरीज ठीक हो गए हैं। वहीं 5 का उपचार चल रहा है।  

पाकिस्तान में कोरोना वायरस या उसके लक्षणों से पीड़ित लोगों की मदद करने को बनाए गए ऐप्स पर ऑनलाइन सेवा दे रहीं महिला डॉक्टरों को इस मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है कि उनसे सेक्स की डिमाण्ड आ रही है.

दुनिया में कोरोना वायरस अब तक 11 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर चुका है , जबकि 61 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में इसके इलाज और वैक्सीन के लिए वैज्ञानिक रिसर्च में लगे हुए हैं। अब उम्मीद की एक किरण चमकती नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिक इसकी काट ढूंढने के बहुत करीब पहुंच चुके हैं।

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के लिए राहत देने वाली खबर सामने आई है। कनिका कपूर की पीजीआई में पांचवी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। इससे पहले लगातार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।

नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कृषि मशीनरी की बिक्री दुकानें तथा इससे संबंधित स्पेयर पार्ट और मरम्मत दुकानें तथा राज्य मार्गों पर ट्रक रिपेयर दुकानों के संचालन के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों में चतुर्थ संशोधन किया गया है।

कल 5 अप्रैल को रात 9 बजे के लिए नौ मिनट तक देशवासियों से घर में अंधकार कर दीए जलाने, प्रकाश जलाने की अपील की गई है जिसके लिए मिली जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं.