breaking news New

कलेक्टर, SP तथा जिला CEO को कोरोना वैक्सीन लगाई गई

कलेक्टर, SP तथा जिला CEO को कोरोना वैक्सीन लगाई गई

गरियाबंद, 6 फरवरी। कोरोना वैक्सीन के द्वितीय चरण में शनिवार को राजस्व जिला पंचायत के साथ पुलिस विभाग को टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस कड़ी में सबसे पहले जिला के जिलाधीश निलेश क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल और जिला पंचायत सीईओ चंद्रकांत वर्मा को लगाया गया। इसके बाद राजस्व विभाग एवं जिला पंचायत विभाग के अन्य कर्मचारियों को लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वैक्सीन लगने के बाद अधिकारियों ने बताया कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। कहीं कोई दिक्कत परेशानी नहीं है। आम जनों को इस से भय मुक्त रहना चाहिए। किसी भी भय व अन्य अफवाहों से दूर रहें।


 वैक्सीन लगाने के बाद उन्हें अलग से एक निगरानी कक्ष में रखा गया है। आधा घंटा निगरानी कक्ष में रखने के बाद इन्हें पूरी तरह से स्वस्थ पाया जाने पर इनकी जांच की जाएगी। वहीं विभाग के अन्य लोग भी वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं। फिलहाल राजस्व विभाग के 170 और पंचायत विभाग के 735 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने की अनुमति मिली है। जिले में 4446 कर्मचारियों में से 3051 अधिकारी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाया जा चुका है।


कोरोना काल के इस महामारी के बाद यह वैक्सीन आम लोगों के लिए वरदान साबित हुई है और गरियाबंद जिले में इसे लगाया जा रहा है। टीका लगने के बाद ऐसी संभावनाएं हैं कि अब इस महामारी से हमें छुटकारा मिलेगी लेकिन प्रारंभिक तौर पर इसमें जो सावधानियां बरतनी होगी। माक्स लगाना होगा, लगातार हाथों को धोना होगा, स्वच्छ व साफ सफाई से रहना होगा। लगातार अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए सारे उपाय करने होंगे।