breaking news New

बड़ी खबर : स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, झोलाछाप डॉक्टरों पर शिकंजा, क्लीनिक्स पर रेड

बड़ी खबर  : स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, झोलाछाप डॉक्टरों पर शिकंजा, क्लीनिक्स पर रेड

रायपुर।  प्रदेश में झोलाछाप डॉक्टरों की बढ़ती संख्या जहां प्रदेश की आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है वहीं आज अवैध डिग्रीधारी लगभग आधा दर्जन डॉक्टरों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मार कार्रवाई कर उनके अस्पतालों की जांच की।
मिली जानकारी के अनुसार सिमगा, नांदघाट क्षेत्र के चिकित्सालयों यथा मुस्कान होमियोपैथिक, शिवनाथ क्लिनिक, विनायक क्लिनिक , वर्मा दवाखाना, जेपी मेडिकल स्टोर आयुष हास्पिटल एवं शिवनाथ हास्पिटल समेत अन्य अस्पतालों में छापामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को नर्सिंग होम एक्ट के तहत अनियमितताएं मिली।
स्वास्थ्य विभाग की टीम के संजीवनी हास्पिटल पहुंचने पर वहां भी डॉक्टर नदारत मिले वहीं पंजीयन के कागजात भी नहीं मिले। सूत्रों के अनुसार  स्वास्थ्य विभाग की टीम को विनायक क्लिनिक में ओपीडी में बैठे डॉक्टर बृजमोहन निषाद की डिग्री नहीं मिली। इसके अलावा आयुष हास्पिटल में भी नर्सिंग होम एक्ट के तहत पंजीयन के बाद भी अनियमितताएं मिली जिन्हें सुधारने के तत्काल निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आगामी दिनों में भी छापामार कार्रवाई जारी रहेगी। जिन अस्पतालों में अनियमितताएं मिलेंगी उनके खिलाफ स्वास्थ्य मंत्री के निर्देशानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।