breaking news New

बिना अनुमति के डायवर्सन मामले में वसूले 6 लाख,23 हजार रुपये, एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व टीम ने की कार्यवाही

बिना अनुमति के डायवर्सन मामले में वसूले 6 लाख,23 हजार रुपये, एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व टीम ने की कार्यवाही


भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ शासन व कलेक्टर के निर्देशानुसार एसडीएम व तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा आज शुक्रवार को बिना अनुमति के डायवर्सन मामले में नगर के  20 दुकानों से कार्यवाही करते 6 लाख 23 हजार रुपये वसूले गए।

 एसडीएम भानुप्रतापपुर जितेन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर स्थित दुकानों में आज सर्वे करते हुए बिना अनुमति के डायवर्सन कराए जाने वाले व्यापारियों से फाइन सहित डायवर्सन की राशि वसूली गई। उन्होंने बताया कि  दुकान के  साईज के अनुसार शासन द्वारा निर्धारित राशि वसूली गई है। भानुप्रतापपुर में ऐसे लगभग 150 मामले है, जिन पर आगे भी कार्यवाही की जानी है। वही शासन स्तर से ऐसे व्यापारियों को जो 15 वर्षों का डायवर्सन राशि जमा करने पर उन्हें 15 वर्ष निशुल्क लाभ के भी प्रावधान रखा गया है।


वही कुछ व्यापारियों ने शासन के इस कार्यवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हमें इस  कार्यवाही व जुर्माना राशि के  बारे में कुछ भी  जानकारी नहीं था और किस कारण से लिया गया यहाँ भी हमे नही बताता गया सीधे ही आकर राशि की मांग किया गया बाद में बताया गया कि  यहाँ राशि डायवर्सन का है एक दिन पहले आकर नाप किया गया था शासन से 2दिन का भी टाइम मिलत तो हम लोग खुद ही राशि जमा कर देते पर इस प्रकार किया जाना उचित नही था