breaking news New

मुनव्वर राणा ने कहा- मैं अपनी बात पर कायम हूँ,मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए बनाया गया कार्टून, मजहब मां के जैसा है

मुनव्वर राणा ने कहा- मैं अपनी बात पर कायम हूँ,मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए बनाया गया कार्टून, मजहब मां के जैसा है

लखनऊ।   कार्टून विवाद को लेकर फ्रांस में हुई हत्याओं को सही ठहराने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना ने कहा मैं अभी भी अपनी बात पर कायम हूँ । उन्होंने कहा इस घटना के लिए  मुझे जो भी सजा मिलेगा वह  मंजूर होगा।  शायर ने कहा कि मैं उन लोगो की तरह नहीं जो मुकदमे वापस करवाते फिरते हैं और सच बोलने से डरते हैं. अगर मेरी बात पर कोई गुनाह सिद्ध हुआ तो मुझे चौराहे पर  शूट कर दो. 

गौरतलब है कि  शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.  मुनव्वर राणा ने  कार्टून विवाद को लेकर फ्रांस में हुई हत्याओं को सही करार दिया था. FIR में इस बयान को वैमनस्यता बढ़ाने वाला बताया गया है. 

उन्होंने कहा कि 69 साल के शायर को चाहे बना दो जेहादी, सच बोलना नहीं छोडूंगा. मेरे खिलाफ बुजदिलों ने किसी के इशारे पर कार्रवाई की. अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगूगा, चाहे तो फांसी हो जाए. 

शायर मुनव्वर राना के खिलाफ दर्ज FIR में कहा गया कि फ्रांस में कार्टून विवाद पर हत्याओं को सही ठहराने का उनका सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए पर्याप्त है. पुलिस ने कहा कि ये बयान समुदायों को बीच वैमनस्यता फैलाने वाला, सामाजिक सौहार्द्र पर विपरीत प्रभाव डालने वाला है और इससे लोक शांति भंग होने की आशंका है. 

मुनव्वर राणा ने कहा  मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया. उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर हैं. 

मुनव्वर राणा ने कहा- मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए बनाया गया कार्टून, मजहब मां के जैसा है