breaking news New

क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए गौठान न्याय यात्रा का शुभारंभ

क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए गौठान न्याय यात्रा का शुभारंभ


सक्ती। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी नरवा गरवा घुरवा बाड़ी योजना के महत्वपूर्ण आधार स्तम्भ गौठान योजना का धरास्थल पर क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए गौठान न्याय यात्रा का शुभारंभ किया गया हैं । 

मुख्यमंत्री  के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमिटी (ओबीसी विभाग) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर ने   जैजैपुर विधानसभा के अंतर्गत ग्राम बड़े सीपत, कुरदा,  छपोरा, भातमाहुल के गौठानो का निरीक्षण किया ।  चंद्राकर   ने अधिकारियों कर्मचारियों के कार्य का जायज़ा लिया एवं गौठानों के सुचारु रूप से संचालन हेतु आवश्यक निर्देश दिए । साथ ही उन्होंने किसानों एवं ग्रामीणजनों की समस्याओं को सुना एवं तुरंत ही उनका निराकरण किया । 

डॉ चंद्राकर ने कहा की छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार निरंतर अपने मुखिया भूपेश बघेल के नेतृत्व में किसानों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अच्छा कार्य कर रही हैं एवं इस तरीक़े के निरीक्षण से यह सुनिश्चित किया जा रहा हैं की गौठानों में कार्य सुचारु रूप से चलता रहे एवं लोगों की समस्याओं को सुन कर उन्हें तत्काल निराकरण प्रदान किया जाए । ग्रामीणजनों में इस यात्रा से हर्ष था की सरकार स्वयं उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए उनके द्वार पर चल कर आ रही हैं ।

 उपस्थित किसान चंद्रमल ने कहा की उनकी समस्या का निराकरण डॉ चंद्राकर ने तत्काल किया और इस कारण उन्हें सरकारी दफ़्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़े । इसमें ग्राम बड़े सीपत, कुरदा, छपोरा, भातमाहुल  जयजयपुर विधानसभा छेत्र के सरपंच एवं जन प्रतिनिधि भी शामिल हुए । प्रत्येक गौठान मे शेड निर्माण हेतु 10 लाख रूपए की स्वीकृति की घोषणा की गयी हैं और इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया हैं ।