breaking news New

कोरोना : ग्रामीण इलाकों में शुरू हुआ कहर..गरियाबंद में 1934 संक्रमित.. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजीव ठाकुर की मौत..दुल्ला गांव बना हॉटस्पाट..

कोरोना : ग्रामीण इलाकों में शुरू हुआ कहर..गरियाबंद में 1934 संक्रमित.. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजीव ठाकुर की मौत..दुल्ला गांव बना हॉटस्पाट..

जनधारा समाचार
गरियाबंद. जिले में बीते कुछ दिनों से कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले के ना केवल शहरी क्षेत्रों बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब कोरोना बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है। जिले के कई ऐसे गांव सामने आ चुके हैं जहां दर्जनों मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। यही नहीं आए दिन ग्रामीण क्षेत्र से सैकड़ों मरीज सामने आ रहे है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना की दस्तक चिंता का कारण है।


छूरा क्षेत्र का दुल्ला गांव इन दिनों जिले का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है। बीते तीन दिनों में गांव के 67 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके है। इनमें महिला और बच्चे भी बड़ी संख्या में शामिल है। आंकड़ो की बात करे तो 11 अप्रैल को गांव 09 पुरुष 11 महिला और 03 बालिकाएं संक्रमित पायी गयी। 12 अप्रैल को 8 पुरूष 8 महिलाएं 02 बालक ओर 01 बालिका की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं है। इसी प्रकार 13 अप्रैल को 08 पुरुष 12 महिलाएं 03 बालक ओर 2 बालिकाएं पीड़ित हुई है। इस प्रकार बीते तीन दिनों ने गांव के 67 लोग संक्रमित हो गए है।

गांव के युवा एवं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजीव ठाकुर की भी बीते दिनों कोरोना से मौत हो चुकी है। गांव में अचानक कोरोना के इतनी तेजी से फैलने का कारण ग्रामीण समझ नही पा रहे है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कॉटेक्ट ट्रेसिंग कर टेस्टिंग की जा रही है। साथ ही लोगो को एहतियात बरतने की भी सलाह दी जा रही है।

बीते दिनों में कोरोना की रफ्तार जिले में बड़ी तेजी से बढ़ी है। जिले में एक्टिव मरीजो का आंकड़ा 1934 पहुंच गया है। मौत का आंकड़ा भी 80 पार कर गया है। आंकड़ो में युवाओं और बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की बात निकल कर सामने आ रही है। जिले में तेजी से बढ़ते आंकड़ो को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं में बढ़ोतरी की जा रही है। आईसीयू बैड, ऑक्सीजन बैड ओर सामान्य बैड का भी विस्तार किया जा रहा है। ब्लॉक स्तर पर भी सेंटर खोलने की तैयारी चल रही है। उसके बावजूद भी जिस तेजी से आकंड़े बढ़ रहे है, ऐसी परिस्थियों में केवल गंभीर मरीजो को ही कोविड सेंटर में भर्ती किया जा रहा है। सामान्य मरीजो को एहतियात बरतते हुए होंम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है।