लॉकडाउन में भी हो रही रेत की धड़ल्ले से चोरी, ग्रामीणों ने 7 ट्रेक्टरों को दबोचकर किया पुलिस के हवाले

लॉकडाउन में भी हो रही रेत की धड़ल्ले से चोरी, ग्रामीणों ने 7 ट्रेक्टरों को दबोचकर किया पुलिस के हवाले

राजिम। अभनपुर के ग्राम कोलियारी में आज सुबह ग्रामवासियों ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर ग्राम के महानदी क्षेत्र और वन नर्सरी से रेत की चोरी कर रहे 7 ट्रेक्टरों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 6 बजे ग्राम के महानदी क्षेत्र और वन नर्सरी में भारी संख्या में ट्रेक्टर और बाहरी लोगों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर ग्रामवासी, पूर्व जनपद सदस्य सोहन देवांगन के नेतृत्व में जब मौके पर पहुंचे, तो देखा कि मौके पर मौजूद 7 ट्रेक्टरों में मानव श्रम से रेत की लोडिंग की जा रही है। 3 ट्रेक्टरों में रेत की लोडिंग हो चुकी थी, जबकि शेष में रेत लोड किया जाना बाकी था। ग्रामवासियों को देखते ही ट्रेक्टर चालक और लोडिंग कर रहे लोग मौके से ट्रेक्टरों और लोडिंग में प्रयुक्त किए जाने वाले औजारों को छोड़कर भाग निकले।

इसके बाद ग्रामवासियों ने पुलिस और राजस्व विभाग को इसकी सूचना दी। लगभग घंटे भर बाद हल्का पटवारी और पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी मौके पर पहुंची। हल्का पटवारी द्वारा मौके पर मौजूद रेत से भरे 3 और खाली खड़े 4 ट्रेक्टर-ट्राली का पंचनामा तैयार किया गया, जिसके बाद पुलिस द्वारा सभी ट्रेक्टरों को गोबरा नवापारा थाना परिसर लाया गया। जब्त ट्रेक्टर ग्राम पारागांव और जौंदा के बताये गए हैं, फिलहाल मामले में राजस्व और पुलिस विभाग द्वारा की जाने वाली कार्यवाही की जा रही है।