breaking news New

रेस्टोरेंट में 'फुटपाथ पाठशाला' के बच्चों ने की खूब मस्ती

रेस्टोरेंट में 'फुटपाथ पाठशाला' के बच्चों ने की खूब मस्ती

मऊ । उत्तर प्रदेश के मऊ शहर में गुरुवार की शाम एक अनोखी घटना देखने को मिली जब गली कूचे व फुटपाथ के बच्चों को एक महिला शहर के नामी-गिरामी रेस्टोरेंट लेकर पहुंची जिसके साथ बच्चों ने चाट, फुलकी, कोल्ड ड्रिंक, बर्गर इत्यादि खाकर खूब मौज उड़ाई।
बच्चों के शहर के नामी-गिरामी रेस्टोरेंट पहुंचने पर एक तरफ जहां लोग कौतूहल बस बच्चों को देखकर भावविभोर हो गए वहीं ऐसे लोगों की भी कमी नहीं थी जो अपने जगह से उठकर दूसरी तरफ जाने को आतुर नजर आने लगे।
गौरतलब है कि शहर के एक निजी विद्यालय में शिक्षिका व सामाजिक कार्यों में बड़ चढ़ कर भाग लेने वाली समाजसेवी पूजा राय द्वारा अपनी संस्था 'गूंज एक गुहार सेवा समितिÓ के माध्यम से नगर के विभिन्न स्थानों पर फुटपाथ पर जीवन बसर करने वाले बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाती है। इतना नहीं उन बच्चों के लिए समय-समय पर जन सहयोग के माध्यम से कपड़ा कॉपी किताब पेन स्टेशनरी की भी व्यवस्था पूजा राय द्वारा की जाती है। गत दिनों योग दिवस के मौके पर फुटपाथ के बच्चों को लेकर किया गया योग चर्चा का विषय बना रहा।
पिछले दिनों पिता के निधन के कारण कई दिनों से वह बच्चों से नहीं मिल पाई थी। गुरुवार को बहुत दिनों बाद उनके बीच पढ़ाने पहुंची तो एक ठेले पर फुल्की-चाट वाला वहां से गुजर रहा था। ध्यान दिया कि कुछ बच्चे टकटकी निगाहों से उधर देख रहे थे। फिर उन्होने बच्चों से कहा आज जो अच्छे से पढ़ाई करेगा उसको बढिय़ा सरप्राइस मिलेगा। हालांकि यह सिर्फ कहने को था। बच्चे कभी होटल में नहीं गये थे। ऐसे में 'फुटपाथ पाठशालाÓ के बच्चों के साथ शहर के नामी गिरामी चटपटी रेस्टोरेंट में ए.सी में बैठ के सभी गूंज परिवार के बच्चों ने लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठाया।